नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni IPL 2020 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन यानी आइपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर 2019 को ऑक्शन कोलकाता में होगा, लेकिन इस बार का आइपीएल ऑक्शन खास नहीं होगा। वहीं, आइपीएल 2021 के लिए 2020 में मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी शामिल होंगे। ऐसे में धौनी पर कितने करोड़ की बोली लगेगी ये देखने वाली बात होगी।

दरअसल, आइपीएल 2021 के लिए मेगा ऑक्शन होना अगले साल नवंबर या दिसंबर में होगा। इस मेगा नीलामी का हिस्सा एमएस धौनी भी होंगे, क्योंकि सीएसके उन्हें रिलीज करेगी। तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स को आइपीएल चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धौनी को सीएसके छोड़ना नहीं चाहती, लेकिन धौनी का मन है कि वे अन्य खिलाड़ियों को खरीदने के लिए उन पर बोली लगाए। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि धौनी को एक आइपीएल सीजन के लिए मोटी रकम मिलती है।

धौनी को मिलती है मोटी रकम

विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी आइपीएल के उन गिने-चुने खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें एक सीजन के लिए सबसे ज्यादा रकम मिलती है। सीएसके धौनी को कई बार से रिटेन कर रही है और हर टीम 15 करोड़ रुपये उनको देती है। अगर धौनी ऑक्शन में शामिल होते हैं तो उनकी बेस प्राइस ज्यादा से ज्यादा 2 करोड़ होगी, जिससे आगे जो टीम बोली लगाएगी धौनी उसी टीम का हिस्सा हो जाएंगे। ऐसे में सीएसके धौनी को रिलीज करके उन पर बोली पर बोली लगाएगी।

सूत्रों ने एक लीडिंग इंग्लिश न्यूज वेबसाइट को बताया है कि IPL 2021 से पहले एक मेगा ऑक्शन होगा। इससे पहले ही माही ने सीएसके के टीम मैनेजमेंट को बोल दिया है कि उन्हें किसी भी कीमत पर रिटेन नहीं किया जाए। धौनी 2021 के ऑक्शन में बोली के दौर से गुजरना चाहते हैं। सीएसके पास मौका है कि वे राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें पिक करें, लेकिन कम पैसों के लिए भी वे बोली में शामिल होना चाहते हैं। हालांकि, सीएसके ऐसा नहीं चाहेगी। अब देखने वाली बात होगी कि आइपीएल 2021 के मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई की फ्रेंचाइजी क्या फैसला करती है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस