नई दिल्ली, जेएनएन। कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी ने आइपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाले करीब दस सीजन निकाल दिए हैं। इस दौरान महेंद्र सिंह धौनी ने बतौर कप्तान सीएसके को तमाम सफलताएं दिलाई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स को धौनी ने आईपीएल की तीन चमचमाती ट्रॉफी दिलाई हैं। इसके अलावा एमएस धौनी चेन्नई को चैंपियन्स लीग टी20 की भी एक ट्रॉफी दिला चुके हैं। इतना ही नहीं, इस सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंचाकर एक अद्भुत रिकॉर्ड बना दिया है। 

दरअसल, साल 2010, 2011 और 2018 में आइपीएल विजेता बनाने वाले और एक बार साल 2014 में चैंपियन्स लीग टी20 का खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धौनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को दसवीं बार आइपीएल के प्लेऑफ में पहुंचाया है। हैरान करने वाली बात ये है कि धौनी ने चेन्नई को हर बार इस लीग के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कराया है। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स इस बार इंडियन प्रीमियर लीग का दस सीजन खेल रही है। इस बीच टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है, जबकि टीम के अभी तीन लीग मैच बाकी हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस मामले में एमएस धौनी के आसपास भी कोई कप्तान नहीं है। हालांकि, केकेआर अब तक दस बार आइपीएल के प्लेऑफ खेल चुकी है। लेकिन, केकेआर ने चेन्नई से आइपीएल के दो सीजन ज्यादा खेले हैं, जब चेन्नई पर दो साल का बैन लगा था। इसके अलावा, एमएस धौनी बतौर कप्तान आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले और जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप