Move to Jagran APP

Ms Dhoni ने रिषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर कही ये बात, पंत को सोचने पर कर देगी मजबूर

IPL 2019 CSK vs DC Match Ms Dhoni ने रिषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर एक बात कही जो उन्हें जल्दी से जल्दी समझ जानी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 09:32 AM (IST)
Ms Dhoni ने रिषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर कही ये बात, पंत को सोचने पर कर देगी मजबूर
Ms Dhoni ने रिषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर कही ये बात, पंत को सोचने पर कर देगी मजबूर

नई दिल्ली, जेएनएन। विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी अब अपने क्रिकेट करियर के आखिरी दिनों में अपने अनुभव का आनंद ले रहे हैं। एमएस धौनी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि एमएस धौनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद शॉर्ट फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा? इस लिस्ट में एक नाम सभी की जुबां पर है, और वो है युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत। 

loksabha election banner

रिषभ पंत को भले ही एमएस धौनी की उत्तराधिकारी कहा जा रहा हो। लेकिन, पंत को अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। इसकी एक झलक आइपीएल 2019 के 50वें मुकाबले में देखी गई। दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच में मेजबान सीएसके ने 80 रन से बाजी मारी। इस मैच में कप्तान एमएस धौनी ने 22 गेंदों में 44 रन बनाए। वहीं, विकेट के पीछे दो शानदार स्टंपस किए और एक कैच पकड़ा। लेकिन, इस जीत के बाद धौनी ने रिषभ पंत की विकेटकीपिंग के बारे में बताया वो काफी चौंकाने वाला था।

प्रजेंटेशन सेरेमनी में एमस धौनी ने चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर का जिक्र किया और कहा कि अंबाती रायुडू जब क्रीज पर थे तो ट्रेंट बोल्ट की गेंद वाइड चली गई। उस दौरान रिषभ पंत ने दोनों ग्लव्स से गेंद को पकड़ा। लेकिन, तब तक धौनी रन लेने के लिए दौड़ पड़े। यहां तक कि रन पूरा कर लिया। जब पंत ने गेंद स्टंप्स तक पहुंचाई। इसके बाद धौनी ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़े। 

इसी मौके के बारे में धौनी ने कहा, "रिषभ पंत ने मेरी सहायता की क्योंकि उसने अपना ग्लव्स नहीं निकाला था। इस वजह से वो तेज और जल्दी थ्रो नहीं कर पाया और मैंने रन ले लिया। ये आपको टेनिस बॉल की क्रिकेट से सीखने को मिल सकता है। आप अगर छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान नहीं देते तो फिर बड़ी गलती करते हो। इसलिए बेसिक चीजों पर हमेशा ध्यान दो।"

गौरतलब है कि धौनी कई बार आखिरी के ओवर में एक ग्लव्स को उतार कर विकेटकीपिंग करते हैं। यहां तक एक मैच में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ रन आउट भी किया था। ऐसा धौनी एक बार नहीं कई बार कर चुके हैं और स्टंपिंग करने के मामले में तो उनका कोई तोड़ नहीं है। लेकिन, रिषभ पंत इस मामले में चूक गए और धौनी ने दिखा दिया कि वे क्या कर सकते हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.