Move to Jagran APP

गजब! मुंबई के इस गेंदबाज ने अपने स्पेल के हर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ झटके विकेट

मयंक ने हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 12:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 09:15 PM (IST)
गजब! मुंबई के इस गेंदबाज ने अपने स्पेल के हर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ झटके विकेट

 संजय सावर्ण, नई दिल्ली। आइपीएल के 11वें सीजन में मुंबई ने अब तक सिर्फ दो मैच खेले हैं लेकिन इन दोनों मैचों में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है इस टीम के 20 वर्षीय गेंदबाज ने। हैदराबाद के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में भी इस युवा गेंदबाज ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया और सबसे दिल पर छा गए। 

loksabha election banner

4 ओवर में 4 विकेट लिए मयंक मार्कंडे ने

मुंबई की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ अपने दूसरे मैच में 147 रन बनाए। हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज साहा और धवन ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की और इस जोड़ी को तोड़ा मयंक ने। इन दोनों की बल्लेबाजी देखते हुए आखिरकार रोहित शर्मा ने मंयक को पावर प्ले के बाद यानी 7वां ओवर फेंकने को दिया। मयंक ने कप्तान को निराश नहीं किया और इसी ओवर में साहा को आउट कर मुंबई को उन्होंने पहली सफलता दिला दी। इसके बाद मयंक ने 7वे, 11वें और 13 वें ओवर में गेंदबाजी की और हर ओवर में एक-एक विकेट लिए। 

सबका दिल जीत लिया मयंक ने

मयंक ने अपने स्पेल के पहले ओवर और पारी के 7वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद अपने स्पेल के दूसरे और पारी के 9वें ओवर में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैदराबाद के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को 45 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद पारी के 11वें और अपने स्पेल के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर मयंक ने मनीष पांडे को अपना तीसरा शिकार बनाया। उन्होंने मनीष को 11 रन पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। मयंक ने अपने स्पेल के चौथे और पारी के 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर शाकिब अल हसन को अपना चौथा शिकार बनाया। शाकिब ने 12 गेंदों पर 12 रन बनाए। 

मयंक की कमाल की गेंदबाजी

मयंक मार्कंडे ने 4 ओवर में हैदराबाद के खिलाफ 23 रन देकर कुल 4 विकेट झटके। उन्होंने हैदराबाद टीम के सभी दिग्गज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। ये मयंक का आइपीएल में दूसरा मुकाबला था। पहले मुकाबले में भी उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। मयंक का घरेलू करियर भी अभी काफी छोटा है। उन्होंने 6 लिस्ट ए मैचों में कुल 10 विकेट लिए हैं जबकि अब तक उन्होंने कुल 5 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर कुल 8 विकेट है। इस आइपीएल में अब तक खेले दो मैचों में उन्होंने कुल 7 विकेट लिए हैं। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.