Move to Jagran APP

IPL 11: लो स्कोरिंग मैच में अपने ही घर में मुंबई की शर्मनाक हार, हैदराबाद ने 31 रन से हराया

आइपीएल 11 में सनराइजर्स हैदराबाद ने लो स्कोरिंग मैच में मुंबई को 31 रन से हराया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 12:26 AM (IST)
IPL 11: लो स्कोरिंग मैच में अपने ही घर में मुंबई की शर्मनाक हार, हैदराबाद ने 31 रन से हराया
IPL 11: लो स्कोरिंग मैच में अपने ही घर में मुंबई की शर्मनाक हार, हैदराबाद ने 31 रन से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल11 के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हरा दिया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी हैदराबाद की टीम 18.4 ओवर में 118 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। 

loksabha election banner

दूसरी पारी में 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पायी और 18.5 ओवर में मात्र 87 रन पर ढेर हो गयी। मुंबई की ओर से महज दो बल्लेबाज ही दहाई की संख्या छू सके। सलामी बल्लेबाज सूर्यप्रकाश यादव(34) और क्रुणाल पंड्या (24)  के अलावा मुंबई इंडियंस का कोई भी बल्लेबाज हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका। पूरी पारी के दौरान मुंबई के बल्लेबाज हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए।

हैदराबाद के गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी के दम पर पूरे मैच में पकड़ बनाए रखी। एक बार भी मुंबई के बल्लेबाज इन गेंदबाजों पर हावी नहीं होने पाये। इन गेंदबाजों के सामने मुंबई के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। सिद्धार्थ कौल ने 3, राशिद खान और बासिल थंपी ने 2-2 और संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी और शाकिब अल हसन को एक-एक विकेट मिला।

सिद्धार्थ कौल ने लिये 3 विकेट

मुंबई ने धीमी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 2.5 ओवर में मात्र 12 रन ही जोड़े थे कि तभी संदीप शर्मा ने लुइस को 5 रन के निजी स्कोर पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए  ईशान किशन भी नहीं चले वो अपना खाता भी नहीं खोल पाये और नबी की गेंद पर दीपक हूडा को कैच दे बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी के लिये आए कप्तान रोहित शर्मा भी सिर्फ 2 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर धवन को कैच दे बैठे। क्रुणाल पंड्या ने सूर्य प्रकाश के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 40 जोड़कर मुंबई की उम्मीदें जगाई लेकिन 24 रन के निजी स्कोर पर राशिद खान ने क्रुणाल पांड्या को एलबीडब्ल्यु आउट कर मुंबई की इस जोड़ी को भी तोड़ दिया। उसके बाद बैटिंग के लिये आए कीरोन पोलार्ड भी 9 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने उन्हें धवन ने कैच आउट किया। इसके बाद मुंबई का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका। पोलार्ड के बाद हार्दिक पांड्या मात्र 3 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल के शिकार बने। उन्हें थंपी ने कैच आउट किया। इसके बाद मिशले मैक्लेघ्न और मयंक मार्कंडेय को एक ही ओवर में कौल ने एलबीडब्ल्यु आउट किया। जबकि मुस्तफिजुर्रहमान एक रन बनाकर बेसिल थंपी की गेंद पर हुडा को कैच दे बैठे। जसप्रीत बुमराह 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

मिशेल मैक्लेघ्न ने दिये हैदराबाद को शुरुआती झटके

मुंबई के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेघ्न ने हैदराबाद को अपने पहले ओवर में ही दो बड़े झटके दिये, जब उन्होंने अपनी चौथी गेंद पर हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिद्धिमान साहा को भी मैक्लेघ्न ने अपने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर इशान किशन के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद केन विलियम्सन और मनीष पांडे ने पारी संभाली ही थी की पांड्या ने मनीष पांडे को कप्तान रोहित के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शाकिब अल हसन भी मात्र 2 रन बनाकर रन आउट हो गये। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने एक तरफ से बल्लेबाजी का छोर संभाले कप्तान केन विलियम्सन को ईशान किशन के हाथों कैच आउट करवा दिया। अभी स्कोर बोर्ड में 18 रन ही और जुड़े थे कि तभी मयंक मार्कंडेय ने मोहम्मद नबी को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने राशिद खान को विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बासिल थंपी को क्लीन बोल्ड कर मयंक मार्कंडेय ने उन्हें अपनी गुगली का शिकार बनाया।

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.