Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस ने कायम रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, पंजाब को 6 विकेट से हराया

आइपीएल के 34वें मैच में पंजाब को मुंबई के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 07:16 PM (IST)Updated: Sat, 05 May 2018 12:25 PM (IST)
मुंबई इंडियंस ने कायम रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, पंजाब को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आइपीएल 2018 का 34वां मैच खेला गया। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 174 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 175 रन बनाने का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 6 विकेट से ये मैच जीत लिया। 

loksabha election banner

मु्ंबई की टीम ने इस जीत के साथ फिलहाल प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें कायम रखी है। पंजाब को हराने के बाद मुंबई के कुल 6 अंक हो गए हैं और वो पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। हालांकि पंजाब इस मैच को हारने के बाद भी 10 अंक के साथ चौथे नंबर पर कायम है। 

सूर्यकुमार की बेहतरीन पारी 

मुंबई का पहला विकेट इविन लुईस के तौर पर गिरा। लुईस कुछ खास नहीं कर पाए और 13 गेंदों पर 10 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों पर 57 रन बनाए। उन्हें स्टॉयनिस ने लोकेश राहुल के हाथों कैच करवा दिया। ईशान किशन अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन मुजीब ने उन्हें 25 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों पर 23 रन बनाए पर अहम वक्त पर अपना विकेट खो दिया। उन्हें टे ने क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 24 रन  और कृणाल पांड्या ने नाबाद 31 रन की पारी के दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

पंजाब के लिए मुजीब उर रहमान ने दो, एंड्रयू टे और स्टॉयनिस ने एक-एक विकेट लिए। 

गेल की अर्धशतकीय पारी

पंजाब की टीम को दोनों ओपनर ने अच्छी शुरुआत दी। लोकेश राहुल ने क्रिस गेल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेेदारी की और उनकी जोड़ी को मयंक ने तोड़ा। मयंक ने लोकेश राहुल को जेपी डुमिनी के हाथों कैच करवा दिया। राहुल ने 20 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली। क्रिस गेल ने एक बार फिर से अपनी टीम के लिए उपयोगी पारी खेली और 40 गेंदों पर 50 रन बनाए। बेन कटिंग की गेंद पर उनका कैच सूर्यकुमार यादव ने लपका। युवराज सिंह का बल्ला एक बार फिर से खामोश रहा। उन्होंने 14 गेंदों पर 14 रन बनाए लेकिन रन आउट हो गए। करुण नायर 23 रन बनाकर मैक्लेघन की गेंद पर पांड्या द्वारा लपके गए। अक्षर पटेल 13 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर पांड्या के हाथों कैच हुए। मयंक अग्रवाल 11 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर कैच आउट हो गए। आखिरी में स्टॉयनिस ने 15 गेंदों पर तेज नाबाद 29 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 174 तक पहुंचाया। 

मुंबई की तरफ से बेन कटिंग, मयंक, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और मैक्लेघन ने एक-एक विकेट झटके। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.