Move to Jagran APP

दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने घर में भी मिली हार, पंजाब ने 4 रन से हराया

पंजाब ने दिल्ली को चार रन से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 06:47 AM (IST)
दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने घर में भी मिली हार, पंजाब ने 4 रन से हराया
दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने घर में भी मिली हार, पंजाब ने 4 रन से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के फिरजोशाह कोटला मैदान पर आइपीएल 2018 का 22वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। अपने घरेलू मैदान पर भी दिल्ली की किस्मत नहीं बदली और उसकी हार का सिलसिला जारी रहा। दिल्ली को पंजाब के हाथों 4 रन से हार मिली। अब पंजाब की टीम 10 अंक के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है। वहीं दिल्ली सबसे अंतिम यानी आठवें स्थान पर है और उसके 2 अंक हैं। 

loksabha election banner

इस मैच में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन बनाए।  दिल्ली को जीत के लिए 144 रन बनाने थे लेकिन ये टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन ही बना पाई। दिल्ली को अंतिम गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे और श्रेयस अय्यर ने छक्का मारने की कोशिश भी की लेकिन वो कैच आउट हो गए।

श्रेयस का अर्धशतक दिल्ली के काम नहीं आया 

दिल्ली को दूसरी पारी में टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। उन्होंने 10 गेंदों पर शानदार 22 रन बनाए लेकिन अंकित राजपूत की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 10 गेंद पर 12 रन बनाए और राजपूत की गेंद पर टे के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान गौतम गंभीर ने भी कुछ खास नहीं किया और सिर्फ 4 रन बनाकर टे की गेंद पर फिंच के हाथों कैच हो गए। दिल्ली के विस्फोटक बल्लेबाज रिषभ पंत सिर्फ 4 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। डेनियल क्रिस्टियन 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। एंड्रयू टे की गेंद पर राहुल तेवतिया 24 रन बनाकर कैच आउट हुए। श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों पर 57 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए। अय्यर पारी की आखिरी गेंद पर फिंच के हाथों कैच आउट हुए। अमित मिश्रा एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

पंजाब की तरफ से अंकित राजपूत, एंड्रयू टे और मुजीब उर रहमान ने दो-दो जबकि बरिंदर सरन ने एक विकेट लिए। 

नहीं चल पाए पंजाब के बल्लेबाज

पहली पारी में पंजाब के ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच ने एक बार फिर से अपनी टीम को निराश किया। गेल की जगह ओपनिंग करने आए एरोन के बल्ले से सिर्फ 2 रन निकले। आवेश खान की गेंद पर दिल्ली के विकेटकीपर श्रेयस अय्यर ने फिंच का कैच विकेट के पीछे लपका। शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज राहुल ने 15 गेंदों पर 23 रन बनाए लेकिन वो अपनी पारी को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा सके। प्लंकेट की गेंद पर आवेश खान ने उनका कैच पकड़ा। प्लंकेट ने मयंक अग्रवाल को 21 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। युवराज सिंह एक बार फिर से अपने बल्ले का जौहर दिखाने में कामयाब नहीं हो पाए। वो आवेश खान की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 17 गेंदों पर 14 रन बनाए। करुण नायर ने 32 गेंदों पर 34 रन की पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन वो अंत तक नहीं टिक पाए। उन्हें प्लंकेट ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। डेविड मिलर ने 19 गेंदों पर 26 रन बनाए और क्रिस्टियन की गेंद पर प्लंकेट के हाथों कैच आउट हुए। आर अश्विन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर 6 रन बनाकर कैच आउट हुए। एड्रयू टे बोल्ट की गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हो गए। 

दिल्ली की तरफ से लियाम प्लंकेट ने तीन, ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने दो-दो और डेनियल क्रिस्टियन ने एक विकेट लिए। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.