नई दिल्ली, जेएनएन। रविवार को KKR ने अपना आइपीएल 2019 का छठा मुकाबला गंवाया है। इस हार के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। कप्तान कार्तिक पर सवाल उठना लाजमी है क्योंकि उन्होंने इस मुकाबले के अलावा पिछले कई मुकाबलों में ऐसे फैसले लिए हैं, जो हैरान करने वाले रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद से 9 विकेट से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने आंद्रे रसेल के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठाए हैं। 

आपको बता दें, आइपीएल का ये सीजन आंद्रे रसेल के तूफान की वजह से फेमस है। आंद्रे रसेल के तूफान के आगे डेविड वॉर्नर के 500 रन भी फीके लग रहे हैं। दरअसल, आंद्रे रसेल ने 9 पारियों में 65 से ज्यादा के औसत से 392 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 218 का रहा है। यहां तक कि आंद्रे रसेल ने अकेले दम पर केकेआर को कई मैच जिताए हैं। बावजूद इसके आंद्रे रसेल को हैदराबाद के खिलाफ नंबर सात पर बल्लेबाजी कराई गई।

बता दें, हर एक मैच में कम से कम एक छक्का मारने वाले आंद्रे रसेल के दम पर केकेआर ने पांच में से पहले 4 मुकाबले जीते थे। लेकिन, इसके बाद सभी पांच मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। हैदराबाद के खिलाफ आंद्रे रसेल कप्तान दिनेश कार्तिक और युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह के बाद नंबर सात पर खेलने उतरे। इस मुकाबले में रसेल ने दो छक्कों के साथ 9 गेंदों में 15 रन बनाए।

इसी बात को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मार्क वा ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि आइपीएल देख रहा हूं। लेकिन समझ में नहीं आ रहा है कि केकेआर मास्टर बलास्टर आंद्रे रसेल को नंबर सात पर बल्लेबाजी करने क्यों भेज रही है? कितनी बेकार बात है। 

आपको बता दें, आद्रे रसेल अपने इस बैटिंग ऑर्डर को लेकर खुद खुश नहीं हैं। आरसीबी के खिलाफ 25 गेंदों में 65 रन बनाने वाले रसेल ने कहा था कि वो ऊपर बल्लेबाजी करना चाहते हैं। रसेल ने टीम मैनेजमेंट से भी कहा है कि वे नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सामने वाली टीम पर दबाव बनाना चाहते हैं। लेकिन, कप्तान कार्तिक और केकेआर टीम कुछ अलग सोच रही है, जो कि बेहद खराब है।  

Posted By: Vikash Gaur