नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 11वें सीजन में भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल के लिए इससे अच्छी शुरुआत शायद ही हो सकती थी। राहुल ने दिल्ली के खिलाफ अपने पहले ही मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए आइपीएल में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। 

लोकेश राहुल ने आइपीएल में सबसे कम गेंदों पर ठोका अर्धशतक

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने दिल्ली के खिलाफ जो पारी खेली वो क्रिकेट फैंस को लंबे समय तक याद रहने वाली पारी है। लोकेश ने दिल्ली के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए सिर्फ 14 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस पारी के बाद लोकेश राहुल आइपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए।  दिल्ली के खिलाफ राहुल ने 16 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.52 का रहा। लोकेश राहुल को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

यूसुफ, सुनील नरेन और सुरेश रैना को छोड़ा पीछे

आइपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ज यूसुफ पठान के नाम पर था। अब राहुल ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है और सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड उनके नाम पर आ गया है। आइपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी ये हैं। 

लोकेश राहुल - 14 गेंद- विरुद्ध दिल्ली डेयरडेविल्स- मोहाली (2018)

यूसुफ पठान- 15 गेंद- विरुद्ध सनराइजर्स हैदराबाद- कोलकाता (2014)

सुनील नरेन- 15 गेंद- विरुद्ध रॉयल चैलेंजर बैंगलोर- बेंगलुरु (2017)

सुरेश रैना- 16गेंद- विरुद्ध मुंबई इंडियंस- मुंबई (2014)

टी20 में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक

लोकेश राहुल ने आइपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाया लेकिन अगर बार पूरे टी 20 की करें तो ये तीसरा सबसे तेज अर्धशतक था। आइपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड युवरा सिंह और क्रिस गेल के नाम पर है। दोनों ने सिर्फ 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाए थे। 

युवराज सिंह- 12 गेंद- विरुद्ध इंग्लैंड (2007)

क्रिस गेल- 12 गेंद- विरुद्ध एडिलेड (2016)

मार्कस ट्रैस्कोथिक- 13 गेंद- विरुद्ध हैंपशर (2010)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें\

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप