Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ चमके भारतीय ओपनर, किंग्स इलेवन पंजाब की हुई 'चांदी'

भारत की वेस्टइंडीज पर टी20 सीरीज जीत के इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की नजर जमीं थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 02:26 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ चमके भारतीय ओपनर, किंग्स इलेवन पंजाब की हुई 'चांदी'
वेस्टइंडीज के खिलाफ चमके भारतीय ओपनर, किंग्स इलेवन पंजाब की हुई 'चांदी'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की। मुंबई में खेले गए आखिरी मुकाबले में भारत ने 240 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और वेस्टइंडीज को 173 रन पर रोक 67 रन से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

भारत की वेस्टइंडीज पर टी20 सीरीज जीत के इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की नजर जमीं थी। इस सीरीज के दौरान जितना टीम इंडिया के फैंस खुश हो रहे थे उससे कहीं ज्यादा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के फ्रेंचाइजी मालिक। अब इसके पीछे की वजह क्या है ये भी हम बता देते हैं।

विंडीज पर मिली जीत से किंग्स इलेवन की हुई चांदी

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबला में ओपनर केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस सीरीज में उन्होंने लाजवाब बल्लेबाजी की और दो अर्धशतकीय पारी खेली। सीरीज के दौरान उन्होंने आखिरी मुकाबले में 56 गेंद पर 91 रन बनाए जबकि पहले मैच में 40 गेंद पर 62 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। सीरीज में उन्होंने 54 की औसत से 164 रन बनाए। सर्वाधिक स्कोर फाइनल मुकाबले में 91 रन की पारी रही।

केएल राहुल होंगे किंग्स के अगले कप्तान!

आर अश्विन के दिल्ली की टीम से जुड़ने के बाद यह तय माना जा रहा है कि कप्तानी की जिम्मा केएल राहुल को दिया जाएगा। राहुल टीम के स्टार खिलाड़ी है और उनको टीम ने रिटेन किया है। पिछले कुछ महीनों में खराब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम से बाहर हुए राहुल ने जोरदार वापसी की है। घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाने के बाद उन्होंने अपने फॉर्म को इंटरनेशनल क्रिकेट में जारी रखा। अब आईपीएल से पहले रंग में लौटे राहुल को लेकर किंग्स की टीम राहत की सांस ले रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.