नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की। मुंबई में खेले गए आखिरी मुकाबले में भारत ने 240 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और वेस्टइंडीज को 173 रन पर रोक 67 रन से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया।

भारत की वेस्टइंडीज पर टी20 सीरीज जीत के इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की नजर जमीं थी। इस सीरीज के दौरान जितना टीम इंडिया के फैंस खुश हो रहे थे उससे कहीं ज्यादा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के फ्रेंचाइजी मालिक। अब इसके पीछे की वजह क्या है ये भी हम बता देते हैं।

विंडीज पर मिली जीत से किंग्स इलेवन की हुई चांदी

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबला में ओपनर केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस सीरीज में उन्होंने लाजवाब बल्लेबाजी की और दो अर्धशतकीय पारी खेली। सीरीज के दौरान उन्होंने आखिरी मुकाबले में 56 गेंद पर 91 रन बनाए जबकि पहले मैच में 40 गेंद पर 62 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। सीरीज में उन्होंने 54 की औसत से 164 रन बनाए। सर्वाधिक स्कोर फाइनल मुकाबले में 91 रन की पारी रही।

केएल राहुल होंगे किंग्स के अगले कप्तान!

आर अश्विन के दिल्ली की टीम से जुड़ने के बाद यह तय माना जा रहा है कि कप्तानी की जिम्मा केएल राहुल को दिया जाएगा। राहुल टीम के स्टार खिलाड़ी है और उनको टीम ने रिटेन किया है। पिछले कुछ महीनों में खराब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम से बाहर हुए राहुल ने जोरदार वापसी की है। घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाने के बाद उन्होंने अपने फॉर्म को इंटरनेशनल क्रिकेट में जारी रखा। अब आईपीएल से पहले रंग में लौटे राहुल को लेकर किंग्स की टीम राहत की सांस ले रही है।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस