दुबई, प्रेट्र। KKR vs RR Match Preview 54th match IPL 2020: आइपीएल प्लेऑफ की दौड़ अगर-मगर के फेर में फंसी होने के बीच राजस्थान रॉयल्स जीत की लय को कायम रखते हुए रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को हराकर अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।

आखिरी लीग मैच जीतने के साथ 2008 की चैंपियन रॉयल्स को दूसरे नतीजे भी अपने पक्ष में रहने की प्रार्थना करनी होगी। उसके लिए किंग्स इलेवन पंजाब का आखिरी मैच हारना और सनराइजर्स हैदराबाद का दो में से एक मैच हारना जरूरी होगा। ऐसे में रनरेट के आधार पर रॉयल्स प्लेऑफ में जगह बना लेंगे। इससे पहले हालांकि उसे केकेआर को हराना होगा। जीत का अंतर जितना अधिक होगा, स्टीव स्मिथ की टीम उतने ही फायदे में रहेगी। रॉयल्स के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स फॉर्म में लौट आए हैं जिन्होंने पंजाब के खिलाफ शुक्रवार को दो विकेट लेने के साथ अर्धशतक भी बनाया। विश्व कप 2019 के नायक का समय पर लय में लौटना रॉयल्स के लिए शुभ संकेत है।

संजू सैमसन भी शुरूआती मैचों वाले प्रवाह में दिख रहे हैं। कप्तान स्मिथ हालात के अनुरूप खेलने का फन जानते हैं और पिछले मैच में रॉबिन उथप्पा का अनुभव भी काम आया। विरोधी टीम जोस बटलर और राहुल तेवतिया को भी हलके में नहीं ले सकती। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है जिन्होंने पिछले मैच में क्रिस गेल को 99 के स्कोर पर बोल्ड किया था।

दूसरी ओर केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह सबसे कठिन है क्योंकि उसका रनरेट सभी टीमों से खराब है। अगर वह रॉयल्स को हरा देते हैं और कोई और टीम 14 अंक तक नहीं पहुंच पाती तो ही वह क्वालीफाई करेंगे, लेकिन यह असंभव लग रहा है। इसके बावजूद शुभमन गिल, नितिश राणा, इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज और वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी जैसे गेंदबाज अच्छी जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश में होंगे।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस