नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचकर लीग स्टेज को खत्म करने वाली राजस्थान रायल्स का सफर शानदार रहा। टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे पहली विजेता बनने वाली टीम के पास दूसरी ट्राफी उठाने का मौका होगा। कप्तान संजू सैमसन की टीम को क्वालीफायर 1 में गुजरात की टीम से हार मिली लेकिन प्लेआफ में दूसरे स्थान पर रहने की वजह से उनको फाइनल में जाने के लिए क्वालीफायर 2 खेलने का मौका दिया गया। यहां बैंगलोर के खिलाफ 7 विकेट की धमाकेदार जीत के साथ टीम फाइनल में पहुंची। रविवार 29 मई को गुजरात के साथ उनका सामना होगा।

राजस्थान के इस सीजन का खेल काफी अच्छा रहा है। अपने 14 लीग मुकाबले में से टीम ने 9 जीत के साथ 18 अंक हासिल किए। अंक तालिका में बेहतर नेट रन रेट के आधार पर लखनऊ की टीम को मात देते हुए टीम ने क्वालीफायर1 में जगह बनाई। लखनऊ की टीम को राजस्थान की बेहतर खेलने तीसरे नंबर पर धकेल दिया।

कैसा रहा है टीम का सफर

टीम ने लगातार हैदराबाद और मुंबई के खिलाफ शानदार जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। इसके बाद तीसरे मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन अगला मुकाबला फिर से राजस्थान ने अपने नाम कर लिया। इसके बाद गुजरात से टीम को 37 रन की हार मिली और यहां से टीम ने जीत का हैट्रिक लगाई। कोलकाता, दिल्ली और फिर बैंगलोर के खिलाफ टीम को जीत मिली।

IPL Playoff 2022: प्लेआफ में शान से बनाई जगह, जानिए कैसा रहा गुजरात टाइटंस का सफर

सीजन में पहली मुलाकात में हार के बाद मुंबई और कोलकाता ने दूसरे मुकाबले में राजस्थान पर पटलवार कर मैच अपने नाम किया। इस दो हार के बाद राजस्थान ने लगातार दो मुकाबले जीते और क्वालीफायर 1 में जगह पक्की की। आखिरी मैच में चेन्नई के खिलाफ टीम की जीत ने उसको अंक तालिका पर दूसरा स्थान दिलाया।

IPL Playoffs GT vs RR: प्लेआफ मैच में आई कोई बाधा तो इस आधार पर होगा मैच का फैसला, जारी हुए नए नियम

Edited By: Viplove Kumar