नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित गुजरात और राजस्थान के बीच आइपीएल के फाइनल मैच का आनंद उठाने के लिए कई बड़ी हस्तियां स्टेडियम में मौजूद थे। गृहमंत्री अमित शाह भी यह मुकाबला देखने स्टेडियम में पहुंचे थे। वहीं, कई फिल्मी कलाकार भी मैच का आनंद उठाते मैदान में नजर आए। सुपरस्टार अक्षय कुमार भी मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे।

अभिनेता आमिर खान इस मुकाबले में कमेंट्री करते नजर आए। बता दें कि इस मैच को देखने के लिए लगभग एक लाख से ज्यादा दर्शक स्टेडियम में पहुंचे। बालीवुड और क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां भी फाइनल मैच देखने पहुंचीं और सभी की सुरक्षा के लिए छह हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। 

गौरतलब है कि सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स और अन्य एजेंसिंयों की भी मदद ली गई। बताते चलें कि फाइनल मैच की पहली पारी के दूसरे स्ट्रैटजिक टाइम आउट में आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर दिखाया रिलीज हुआ। फाइनल मुकाबले के ठीक पहले शानदार क्लोजिंग सेरेमनी में बालीवुड कलाकार रणवीर सिंह और एआर रहमान नें समां बांधा। 

गुजरात टाइटंस बनी चैंपियन

आइपीएल 2022 का खिताब गुजरात टाइटंस ने जीत लिया है। आइपीएल 2022 में जब गुजरात टाइटंस की एंट्री हुई थी तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि ये टीम चैंपियन बनेगी। टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया था जिनकी फिटनेस पर भी सवाल खड़े हो रहे थे, लेकिन हार्दिक पांड्या ने दिखा दिया कि वो ना सिर्फ एक शानदार आलराउंडर हैं बल्कि एक बेहतरीन कप्तान भी हैं। हार्दिक पांड्या की टीम सच कहो तो देखने में ऐसा तो बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि चैंपियन बन जाएगी, लेकिन जब इस टीम ने मैदान पर अपना दम दिखाया शुरू किया तो फिर खिताब जीतकर ही रुके।  बता दें कि जोस बटलर को मिला सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए आरेंज कैप।

Edited By: Piyush Kumar