Move to Jagran APP

CSK vs GT, IPL 2023: करामाती खान ने दिखाया कमाल, तेवतिया ने चौका जड़के जिताया; गुजरात ने चेन्नई को हराया

CSK vs GT IPL 2023 टॉस जीतकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए। गुजरात ने 5 विकेट खोकर चार गेंद शेष रहते 182 रन बनाकर मैच जीत लिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 01 Apr 2023 12:08 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 03:22 AM (IST)
CSK vs GT, IPL 2023: करामाती खान ने दिखाया कमाल, तेवतिया ने चौका जड़के जिताया; गुजरात ने चेन्नई को हराया
गुजरात टाइटन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हराया। फोटो- AP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 7 विकेट पर 178 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। चेन्नई के लिए हंगरगेकर ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, गुजरात के शमी, अल्जारी जोसेफ और राशिद खान को दो विकेट मिला।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात का पहला विकेट 37 के स्कोर पर गिरा, जब रिद्धिमान साहा 25 के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट हो गए। उन्हें हंगरगेकर ने अपना शिकार बनाया। शुभमन गिल ने अर्धशतक बनाते हुए 63 रन की पारी खेली और गुजरात की जीत की नींव रख दी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 8 रन बनाए। इंपैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करने आए साई सुदर्शन ने 22 रन बनाए। अंत में तेवतिया 15 रन नाबाद और राशिद खान नाबाद 10 ने चार गेंद शेष रहते मैच जीता दिया।

ऋतुराज गायकवाड़ शतक से चुके

टॉस जीतकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। चेन्नई ने 14 के स्कोर पर कॉनवे का विकेट खो दिया। इसके बाद मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ ने तेजी से रन बनाने जारी रखे। 50 के स्कोर पर मोईन का विकेट गिरा। उन्होंने 23 रन की पारी खेली। बेन स्टोक्स ने 7 रन बनाए। रायडू ने 12 रन का योगदान दिया।

csk vs gt

Photo-AP

एक छोर से विकेट गिर रहे थे तो दूसरे छोर से ऋतुराज ने 23 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। ऋतुराज (92 रन) भले ही शतक से चूक गए, लेकिन उनकी आतिशी पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के विरुद्ध 178 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। गायकवाड़ ने जहां 50 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली तो चेन्नई के बाकी बल्लेबाज 71 गेंदों में 78 रन जोड़ पाए। गायकवाड़ ने अपनी पारी में 8 छक्के जड़े।

नो-बॉल पर रिव्यू

17वें ओवर में अल्जारी जोसेफ की फुल टॉस गेंद पर शुभमन गिल ने गायकवाड़ का कैच लपका, लेकिन गेंद कमर से ऊंची लग रही थी। इसके बाद नो-बॉल के लिए आईपीएल का पहला डीआरएस लिया गया, लेकिन वह खिलाड़ी ने नहीं ब्लकि अंपायर ने लिया था। हालांकि तीसरे अंपायर ने भी गायकवाड़ को आउट दिया।

शमी का सौवां विकेट

इससे पहले, चेन्नई की पारी के तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने कॉनवे को आउट कर आईपीएल में अपना 100वां विकेट लिया। कीवी बल्लेबाज कॉनवे शमी की अंदर आती गेंद पर गच्चा खा गए और गेंद ने उनकी गिल्लियां उखाड़ दी।

दोनों टीमों ने लिया इंपैक्ट खिलाड़ी

चेन्नई ने इंपैक्ट प्लेयर के रूप में तुषार देशपांडे को लिया। वह सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 51 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं, गुजरात ने केन विलियमसन के स्थान पर साई सुदर्शन को इंपैक्ट प्लेयर के रूप में उपयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.