Move to Jagran APP

IPL 2022 में गुजरात ने बना डाला गजब रिकार्ड, चेन्नई के फिनिशर रह गए पीछे

गुजरात ने अंक तालिका में टाप पर रहते हुए प्लेआफ में जगह बनाई और राजस्थान को मात देते हुए फाइनल का टिकट पक्का किया। इस मैच के दौरान आखिरी ओवर में टीम ने जीत हासिल की और चेन्नई के एक खास रिकार्ड को अपने नाम कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 09:31 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 09:31 PM (IST)
IPL 2022 में गुजरात ने बना डाला गजब रिकार्ड, चेन्नई के फिनिशर रह गए पीछे
गुजरात टाइटंस की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में पहली बार खेलने उतरी टूर्नामेंट की नई टीम ने अपने प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है। गुजरात टाइटंस की टीम ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए पहले अंक तालिका में टाप पर रहते हुए प्लेआफ में जगह बनाई और इसके बाद राजस्थान को मात देते हुए फाइनल का टिकट पक्का किया। इस मैच के दौरान एक बार फिर से आखिरी ओवर में टीम ने जीत हासिल की और चेन्नई के एक खास रिकार्ड को अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

आइपीएल में पहली बार खेलने उतरी कप्तान हार्दिक पांड्या की टीम ने आशीष नेहरा की कोचिंग में गजब का खेल दिखाया है। लीग मुकाबलों में 14 में से टीम ने 10 मैच जीतकर कुल 20 अंक हासिल किए। टीम को मिल इन जीत में नीचले क्रम में खेलने उतरने वाले फिनिशर राहुल तेवतिया, राशिद खान और डेविड मिलर की अहम भूमिका रही। इन तीनों की कमाल बल्लेबाजी की वजह से ही टीम ने चेन्नई के खास रिकार्ड को तोड़ डाला।

आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा जीत का रिकार्ड

चेन्नई की टीम को आइपीएल की सबसे बेहतरीन और मैच फिनिश करने वाली टीम के तौर पर जाना जाता है। इसी छवि को इस सीजन में गुजरात ने दिखाया है। टूर्नामेंट में अब तक खेले गए कुल 7 मुकाबले टीम ने आखिरी ओवर में जीते हैं। इसमें क्वालीफायर-1 राजस्थान के खिलाफ मिली जीत भी शामिल रही। मिलर ने आखिरी ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले राहुल तेवतिया ने पंजाब के खिलाफ ऐसे ही आखिरी दो गेंद पर छक्के लगाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया था।

चेन्नई की टीम के नाम साल 2018 में पांच मैच में आखिरी ओवर में मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाबी पाई थी। राजस्थान की टीम ने 2019 में चेन्नई के बराबर 5 मैच को आखिर ओवर तक ले जाने के बाद जीत दर्ज की थी। अब चेन्नई और राजस्थान की टीम पिछड़ गई है क्योंकि गुजरात ने इस सीजन में अब तक 7 मैच में ऐसा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.