नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में राजस्थान और गुजरात की टीमें फाइनल में ट्राफी को अपने नाम करने उतरी। धमाकेदार फार्म में चल रहे रायल्स के ओपनर जोस बटलर ने एक ऐसा रिकार्ड बना डाला जिसे इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया था। प्लेआफ में इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक पूरा कर सबको पीछे छोड़ दिया।

रविवार 29 मई को आइपीएल 2022 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियन में खेला गया। यहां संजू सैमसन ने टास जीतकर गुजरात की टीम को पहले गेंदबाजी करने बुलाया। राजस्थान के लिए स्टार ओपनर बटलर ने एक बार फिर से अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए वक्त के मुताबिक बल्लेबाजी को ढाला। हालांकि इस अहम मुकाबले में वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन 39 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला। 

बटलर ने बनाया रिकार्ड

राजस्थान के बटलर ने आइपीएल के प्लेआफ में इस मैच के दौरान दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने इस तरह से किसी भी एक सीजन के प्लेआफ में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया। इससे पहले डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 2016 में 190 रन बनाए थे। रजत पाटीदार ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए इसी सीजन में 170 रन बनाए थे और वह तीसरे नंबर पर है। मुरली विजय ने 2012 में 156 रन का स्कोर बनाया था।

कोहली के रिकार्ड की बराबरी 

बटलर ने इस आइपीएल सीजन में चार शतक बनाए जमाते जिसमें से एक क्वालीफायर 2 में आया। आरसीबी के खिलाफ उन्होंने शतक जमाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया था। कमाल की बात यह है कि सीजन का चौथा शतक बटलर ने विराट कोहली की टीम के खिलाफ उनके सामने ही लगाया। इसके साथ ही वह इस खास रिकार्ड के बराबर पहुंचे।

Edited By: Viplove Kumar