Move to Jagran APP

IPL 2022 Final GT vs RR: जोस बटलर का एक और रिकार्ड, प्लेआफ में 'दोहरा शतक' पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज

IPL 2022 Final GT vs RR राजस्थान के बटलर ने आइपीएल के प्लेआफ में इस मैच के दौरान दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने इस तरह से किसी भी एक सीजन के प्लेआफ में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 08:49 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2022 10:05 AM (IST)
IPL 2022 Final GT vs RR: जोस बटलर का एक और रिकार्ड, प्लेआफ में 'दोहरा शतक' पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज
राजस्थान के ओपनर जोस बटलर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में राजस्थान और गुजरात की टीमें फाइनल में ट्राफी को अपने नाम करने उतरी। धमाकेदार फार्म में चल रहे रायल्स के ओपनर जोस बटलर ने एक ऐसा रिकार्ड बना डाला जिसे इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया था। प्लेआफ में इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक पूरा कर सबको पीछे छोड़ दिया।

loksabha election banner

रविवार 29 मई को आइपीएल 2022 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियन में खेला गया। यहां संजू सैमसन ने टास जीतकर गुजरात की टीम को पहले गेंदबाजी करने बुलाया। राजस्थान के लिए स्टार ओपनर बटलर ने एक बार फिर से अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए वक्त के मुताबिक बल्लेबाजी को ढाला। हालांकि इस अहम मुकाबले में वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन 39 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला। 

बटलर ने बनाया रिकार्ड

राजस्थान के बटलर ने आइपीएल के प्लेआफ में इस मैच के दौरान दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने इस तरह से किसी भी एक सीजन के प्लेआफ में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया। इससे पहले डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 2016 में 190 रन बनाए थे। रजत पाटीदार ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए इसी सीजन में 170 रन बनाए थे और वह तीसरे नंबर पर है। मुरली विजय ने 2012 में 156 रन का स्कोर बनाया था।

कोहली के रिकार्ड की बराबरी 

बटलर ने इस आइपीएल सीजन में चार शतक बनाए जमाते जिसमें से एक क्वालीफायर 2 में आया। आरसीबी के खिलाफ उन्होंने शतक जमाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया था। कमाल की बात यह है कि सीजन का चौथा शतक बटलर ने विराट कोहली की टीम के खिलाफ उनके सामने ही लगाया। इसके साथ ही वह इस खास रिकार्ड के बराबर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.