नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के फाइनल में आज शाम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम खेलने उतरेगी। टीम का इरादा यहां जीत हासिल कर अपने तीसरे खिताब पर कब्जा जमाने की होगी। कप्तान इयोन मोर्गन के पास गौतम गंभीर के बाद यह कमाल करने वाले दूसरे कप्तान बनने का मौका होगा। आज के मैच में कैसा हो सकता है टीम का प्लेइंग इलेवन डालते हैं नजर।

ओपनिंग

शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की ओपनिंग जोड़ी लाजवाब है। अब तक इस सीजन के दूसरे चरण में दोनों ने ही टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है। वेंकटेश धमाकेदार अर्शतकीय पारी से विरोधियों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। गिल ने भी दूसरे छोर पर अच्छा साथ निभाया है।

मिडिल आर्डर

राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में छक्का लगाकर टीम को फाइनल का टिकट दिलाया था। मिडिल आर्डर में उनके अलावा नितीश राणा और खुद कप्तान इयोन मोर्गन से अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी।

विकेटकीपर

दिनेश कार्तिक की विकेटकीपिंग अच्छी है लेकिन उनको इस बड़े मैच में बल्ले से भी अपना जोर दिखाना होगा। पिछले सभी मुकाबलों में उनके बल्ले ने निराश किया है।

गेंदबाजी

टीम के पास दो सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती के रूप मे दो मिस्ट्री स्पिनर है। इन दोनों ने ही अब तक टूर्नामेंट में काफी अच्छा खेल दिखाया है। चेन्नई के कप्तान को वरुण अब तक तीन बार बोल्ड कर चुके हैं। शाकिब अल हसन भी स्पिनर गेंदबाजी से चेन्नई को परेशान कर सकते है। तेज गेंदबाजी में लोकी फर्ग्युसन और शिवम मावी अहम साबित हो सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लोकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

 

Edited By: Viplove Kumar