Move to Jagran APP

IPL 2021: हार के बाद भर आया रिषभ पंत का गला, कही भावुक कर देने वाली बात

रिषभ पंत ने सवाल का जवाब देते हुए कहा मैं क्या कहूं मेरे पास तो कुछ भी कहने के लिए शब्द ही नहीं हैं इस वक्त मैं कुछ भी नहीं कह सकता हूं। जितनी देर तक संभव हो सके इस मैच में बने रहने की कोशिश किए जा रहे थे।

By Viplove KumarEdited By: Thu, 14 Oct 2021 07:15 AM (IST)
IPL 2021: हार के बाद भर आया रिषभ पंत का गला, कही भावुक कर देने वाली बात
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में शानदार खेल दिखाते हुए प्लेआफ में जगह बनाई। अंक तालिका में टाप पर रहने वाली इस टीम को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार मिली और दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

मैच खत्म होने के बाद कप्तान रिषभ पंत भावुक नजर आए। उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा, "मैं क्या कहूं मेरे पास तो कुछ भी कहने के लिए शब्द ही नहीं हैं इस वक्त, मैं कुछ भी नहीं कह सकता हूं। हमें बस खुद पर बहुत ज्यादा भरोसा था और जितनी देर तक संभव हो सके लगातार इस मैच में बने रहने की कोशिश किए जा रहे थे। गेंदबाजों ने इस बहुत ही ज्यादा करीबी बनाया और हमारे बेहद करीब ला दिया लेकिन दुर्भाग्य से यह मैच हमारे हक में नहीं गया। कोलकाता के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में बहुत ही कमाल की गेंदबाजी की। हम एकदम से अटक गए और बिल्कुल भी स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाए।"

कोलकाता की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए थे। यहीं से दिल्ली ने मैच में वापसी की और एक के बाद एक छह विकेट चटकाते हुए मैच आखिरी ओवर में पहुंचाया। अंतिम छह गेंद पर कोलकाता को सात रन की जरूरत थी। अश्विन ने पहली चार गेंद पर महज 1 रन दिया और विकेट भी चटकाया। जब 2 गेंद पर 6 रन की जरूरत थी तो राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगातर मैच खत्म कर दिया। इसी के साथ दिल्ली के फाइनल की उम्मीद भी खत्म हो गई।

"दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हमेशा से ही सकारात्मक सोच और उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम अगले सीजन में जोरदार वापसी करेगी। हमने बहुत ही शानदार क्रिकेट खेला, हां ये बात सच है कि उतार चढ़ाव वाला तो आते रहते हैं लेकिन हम एक दूसरे के लिए हमेशा ही होते हैं। एक दूसरे का ख्याल रखते हैं और उम्मीद यही है कि अगले सीजन में जब वापसी करें तो इससे बेहतर रहे।"