नई दिल्ली, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14 वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया है। इस बीच खबर है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले गेंदबाजी कोच एल बालाजी ने सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए सीएसके के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उनका सैंपल फिर से टेस्ट के लिए भेजा गया है। अधिकारी ने कहा कि उनका सैंपल पॉजिटिव आया और इसे फिर से टेस्ट के लिए भेजा गया है और हम उस रिपोर्ट के आने के बाद ही कुछ पुष्टि कर सकते हैं। अन्य खिलाड़ियों के बारे में पूछने पर, अधिकारी ने कहा कि संक्रमित पाए गए बालाजी आइसोलेशन में हैं, बाकियों ने बाहर जाना शुरू कर दिया है। विदेशी खिलाड़ी रवानगी के रूट को लेकर बीसीसीआइ से कंफर्मेशन की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जबकि भारतीय खिलाड़ी घर जा रहे हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के दो खिलाडि़यों और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के सहयोगी स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के एक दिन बाद सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा व दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के संक्रमित पाए गए। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल (जीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक में सर्वसम्मति से आईपीएल 2021 सीज़न को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया। बीसीसीआइ ने यह भी कहा कि वह आइपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित घर वापसी के लिए सब कुछ करेगा। आइपीएल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सहित कई अन्य देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे थे।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के गेंदबाजों संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती एवं चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के कोरोना के लिए टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच सोमवार को अहमदाबाद में खेला जाने वाला मुकाबला स्थगित कर दिया गया था और फिर मंगलवार को सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच का मैच भी स्थगित कर दिया गया, जो बुधवार को दिल्ली में खेला जाना था। इसके बाद जब साहा और मिश्रा के भी मामले सामने आए तो आइपीएल के मौजूदा सत्र को तुरंत प्रभाव से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का सर्वसम्मत फैसला किया गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप