नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व उपकप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। साल 2015 में वर्ल्ड कप विनर ऑस्ट्रेलियन टीम का हिस्सा रहे ब्रैड हेडिन इस बार खिलाड़ी नहीं, बल्कि असिस्टेंट कोच की भूमिका में नज़र आएंगे। 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में ब्रैड हेडिन को टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है। ब्रैड हेडिन इंग्लैंड टीम के कोच ट्रेवर बेलिस के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा होंगे, जिन्होंने हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद को बतौर मुख्य कोच ज्वाइन किया है। जहां ट्रेवर बेलिस ने टॉम मूडी को रिप्लेस किया है, वहीं ब्रैड हेडिन ने सिमन हेलमोट की जगह ली है।

ब्रैड हेडिन और ट्रेवर बेलिस इससे पहले सिडनी सिक्सर्स को खिताब जीता चुके हैं। साल 2012 में ब्रैड हेडिन जहां सिडनी सिक्सर्स के कप्तान थे। वहीं, ट्रेवर बेलिस टीम के कोच थे। इसके अलावा आइपीएल में भी ये दोनों दिग्गज एक टीम का हिस्सा रहे हैं। हालांकि, ब्रैड हेडिन और ट्रेवर बेलिस अलग-अलग पद पर और अलग-अलग समय आइपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं।

साल 2011 में केकेआर के लिए ब्रैड हेडिन ने एक सीजन आइपीएल खेला था, जबकि 2012 से 2015 तक बेलिस केकेआर टीम के हेड कोच रहे हैं। ब्रैड हेडिन ने आइपीएल में अपने इंटरनेशनल कोचिंग के अनुभव के आधार पर कदम रखा है। ब्रैड हेडिन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बतौर फील्डिंग कोच दो साल तक अपनी सेवाएं दी हैं।  

साल 2015 में एशेज सीरीज के बाद संन्यास लेने वाले ब्रैड हेडिन को 5 महीने बाद वर्ल्ड कप टीम में चुना गया था।ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ब्रैड हेडिन ने 66 टेस्ट मैचों में 33 के करीब के औसत से 3266 रन और 126 वनडे मैचों में 3122 रन बनाए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस