Move to Jagran APP

IPL 2020: CSK के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर

IPL 2020 जोस बटलर यूएई पहुंच चुके हैं लेकिन वो इस वजह से सीएसके के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 08:04 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 08:04 PM (IST)
IPL 2020: CSK के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर
IPL 2020: CSK के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर

दुबई, प्रेट्र। राजस्थान रॉयल्स को आइपीएल 2020 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। इस मैच मं राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर के खेलने की संभावना नहीं है। बटलर अपने परिवार के साथ यूएई आए हैं और इस समय अनिवार्य पृथकवास में है। उन्होंने रॉयल्स के इंस्टाग्राम लाइव में कहा, ‘‘ मैं दुर्भाग्य से राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला मैच नहीं खेल पाउंगा क्योंकि मैं अनिवार्य पृथकवास अवधि में हूं। इसकी जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि मैं यहां अपने परिवार के साथ हूं। रॉयल्स से परिवार के साथ रहने की अनुमति मिलना शानदार है।’’

loksabha election banner

उन्होंने कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान मुझे अपने परिवार के साथ रहने से काफी मदद मिलेगी।’’ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला के 16 सितंबर को खत्म होने के बाद दोनों देशों के कुल 21 खिलाड़ी आईपीएल के लिए यूएई आये है। ये खिलाड़ी इंग्लैंड के बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) से यूएई के बायो-बबल में चार्टर्ड विमान से आये थे इसलिए बीसीसीआइ ने उनके पृथकवास अवधि को छह दिनों की जगह 36 घंटे का कर दिया था। ब

टलर अपने परिवार के साथ एक अलग विमान से यहां पहुंचे जिस वजह से उन्हें छह दिनों तक पृथकवास में रहना होगा। टीम को पहले से ही हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी महसूस हो रही है जो बीमार पिता की देखभाल के लिए फिलहाल न्यूजीलैंड में हैं। वह टीम से कब जुड़ेंगे इसे लेकर फिलहाल कोई तस्वीर साफ नहीं है। बटलर काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं और पिछले साल भी उन्होंने अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। शुरुआती मैचों में उनके टीम में नहीं जुड़ने की वजह से टीम के प्रदर्शन पर फर्क पड़ सकता है। 

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने आइपीएल के पहले सीजन का खिताब जीता था और उस वक्त टीम के कप्तान शेन वॉटसन थे। इसके बाद से इस टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और टीम दूसरी बार खिताब नहीं जीत पाई है। इस बार स्टीव स्मिथ की अगुआई में भी इस टीम को खिताबी जीत का दावेदार नहीं माना जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.