Move to Jagran APP

चेन्नई को बड़ी राहत, क्वारंटाइन नियम में बदलाव से पहले मैच में खेल सकता है धुरंधर तेज गेंदबाज

आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमो के लिए राहत की खबर आ रही है कि अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को 6 दिन की जगह महज 36 घंटे ही क्वारंटाइन में रहना होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 09:12 PM (IST)
चेन्नई को बड़ी राहत, क्वारंटाइन नियम में बदलाव से पहले मैच में खेल सकता है धुरंधर तेज गेंदबाज
चेन्नई को बड़ी राहत, क्वारंटाइन नियम में बदलाव से पहले मैच में खेल सकता है धुरंधर तेज गेंदबाज

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीमों के बड़े खिलाड़ियों के पहले मुकाबले में खेलने की परेशानी का हल निकलता दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच वनडे सीरीज बुधवार 16 सितंबर को खत्म हुई है। इस टीम में डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, जोश हेजलवुड,आरोन फिंच और जोफ्रा आर्चर जैसे बड़े खिलाड़ी खेलते हैं। क्वारंटाइन के 6 दिन के नियम की वजह से इन सभी के पहले मैच में खेलने की उम्मीद कम थी लेकिन रिपोर्ट की माने तो अब इस अवधि को कम कर दिया गया है।

loksabha election banner

आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमो के लिए राहत की खबर आ रही है कि अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को 6 दिन की जगह महज 36 घंटे ही क्वारंटाइन में रहना होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई वनडे सीरीज में 21 खिलाड़ी ऐसे थे जिनको यूएई में टूर्नामेंट में भाग लेना था। चेन्नई को पहले मुकाबले में तेज गेंदबाज जोश हेडलवुड को उतारने का मौका होगा।

आइपीएल खेलने वाले दोनों टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड से यहां निजी विमान से पहुंचेंगे। बता दें कि दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने क्वारंटाइन समय में छूट की मांग की थी। जिसके बाद अब बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उनकी इस मांग को मान दिया है। 

आइपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा कि हां मैं कह सकता हूं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाडि़यों को अब छह दिन की जगह सिर्फ 36 घंटे ही क्वारंटाइन रहना होगा। ऐसे में दोनों टीम से जुड़े बड़े खिलाड़ी पहले ही मुकाबलों से अपनी टीम से जुड़े रहेंगे। स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर गुरुवार की देर रात यूएई पहुंच गए हैं। इसके बाद सभी खिलाडि़यों का कोविड-19 का आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा।

एक वरिष्ठ बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि उन सभी खिलाडि़यों का बोर्डिग से पहले एक कोविड-19 टेस्ट होगा। दूसरा टेस्ट उनके यूएई पहुंचने पर होगा। इस क्वारंटाइन समय में बदलाव का सबसे बड़ा कारण यह है कि ये सभी खिलाड़ी बायो-बबल से ही दूसरे बायो-बबल में पहुंच रहे हैं। ऐसे में इतना लंबा क्वारंटाइन समय रखने का कोई मतलब नहीं रह जाता है। इन दोनों देशों के खिलाडि़यों से जुड़ी फ्रेंचाइजियों से बीसीसीआइ ने बात की है और वे सभी इस फैसले से काफी खुश हैं। 

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआइ ने बेहतरीन काम किया है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (जोश हेजलवुड, टॉम कुर्रन), राजस्थान रॉयल्स (जोस बटलर, स्मिथ, आर्चर) के सभी खिलाड़ी पहले दिन से ही मौजूद रहेंगे। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को ग्लेन मैक्सवेल और दिल्ली कैपिटल्स को एलेक्स कैरी का साथ मिलेगा। 

बता दें कि छह दिन के क्वारंटाइन समय से सिर्फ कोलकाता नाइटराइर्डस फ्रेंचाइजी को कोई फर्क नहीं पड़ रहा था, क्योंकि उनको अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को खेलना था। कोलकाता के पास इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.