नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच दूसरा क्वालीफायर खेला जाएगा। दोनों टीमों के पास गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। आज का मैच हारने वाली टीम का टूर्नामेंट से पत्ता साफ हो जाएगा। वहीं जीतने वाली टीम का मंगलवार को फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) से सामना होगा।

डेविड वार्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को छह विकेट से हराकर क्वालीफायर दो में जगह बनाई थी। वहीं श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम को क्वालीफायर-1 में मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। टीम लीग स्टेज में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही थी। हैदराबाद की टीम तीसरे स्थान पर रही थी। आइए बात करते हैं दोनों टीमों के उन प्लेयर्स की जिनपर इस महत्वपूर्ण मुकाबले में सभी की नजरें होंगी।

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

शिखर धवन

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर काबिज शिखर धवन का दिल्ली के लिए चलना काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने इस साल 15 मैचों में 43.75 की औसत से 525 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक और दो शतक लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 144.23 रहा है। मुंबई के खिलाफ पिछले मुकाबले में वे डक पर आउट हो गए थे। आज इस अहम मुकाबले में धवन पर दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलाने की  जिम्मेदारी होगी।         

मार्कस स्टोइनिस 

मार्कस स्टोइनिस के आने से दिल्ली को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में काफी फायदा हुआ। वह टीम को जरूरी बैलेंस प्रदान करते हैं। जरूरी मौकों पर उन्होंने गेंंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस सत्र में 15 मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 314 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 150.23 का रहा है। साथ ही उन्होंने 9 विकेट लिए हैं।

कैगिसो रबादा

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस सत्र में 15 मैचों में 25 विकेट लिए हैं। 24 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 

डेविड वार्नर

टूर्नामेंट में हैदराबाद की मिडिल ऑर्डर कमजोर दिखाई दी है। जेसन होल्डर के आने से टीम बैंलेस हुई है, लेकिन डेविड वार्नर का चलना काफी महत्वपूर्ण है। वह इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।15 मैचों में उन्होंने 546 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 135.14 का रहा है। 

केन विलियमसन

केन विलियमसन हैदराबाद के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं। अहम मुकाबलों में उनकी उपयोगिता काफी बढ़ जाती है। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले इस बल्लेबाज पर पारी को संभालने की जिम्मेदारी होगी। टीम को शुरुआती झटकों से उबारने में उनका काफी अहम रोल रहा है। बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने अपने रोल को बखूबी निभाया था। उन्होंने इस सत्र में 11 मैचों में 250 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक लगाए हैं।

राशिद खान

हैदराबाद के इस स्पिनर से पार पाना विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल रहा है। हैदराबाद के लिए इनके चार ओवर काफी अहम होंगे। किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ वह अहम मौकों पर टीम को विकेट भी दिलाते हैं। उन्होंने इस सत्र में अभी तक 15 मैचों में 19 विकेट लिए हैं। उनकी इकोनॉमी 5.30 की रही है।

टी. नटराजन

यॉर्कर किंग युवा तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने इस सत्र में काफी प्रभावित किया है। डेथ ओवर्स में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। इस सत्र में उन्होंने 15 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। उनकी इकोनॉमी 8.02 की रही है। 

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021