Move to Jagran APP

IPL 2020: पिछले 7 सीजन से चला आ रहा मुंबई का डरावना रिकॉर्ड, चेन्नई को मिली जीत की गारंटी

IPL 2020 मुंबई मौजूदा चैंपियन है लेकिन पिछले सात सीजन में उसके पहले मैच का रिकॉर्ड डराने वाला रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 08:47 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 08:47 AM (IST)
IPL 2020: पिछले 7 सीजन से चला आ रहा मुंबई का डरावना रिकॉर्ड, चेन्नई को मिली जीत की गारंटी

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना महामारी फैलने की वजह से भारतीय क्रिकेट पर लगा विराम आज खत्म होने वाला है। 6 महीनों के बाद आज शाम होने जा रही है क्रिकेट की शुरुआत। इंडियन प्रीमियर लीग में आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी। टूर्नामेंट के इस पहले मुकाबले से भारतीय फैंस को एक बार फिर से लाइव मैच देखने का मजा मिलेगा। मुंबई मौजूदा चैंपियन है लेकिन पिछले सात सीजन में उसके पहले मैच का रिकॉर्ड डराने वाला रहा है।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत सभी टीमें नए तरीके से करना चाहेंगी। आज मुंबई टीम भी पिछले सात टूर्नामेंट के नतीजों को बदलने का इरादा लेकर ही मैदान पर चेन्नई के खिलाफ उतरेगी। 2012 से अब तक मुंबई की टीम को अपने टूर्नामेंट के हर पहले मुकाबले में हार मिली है जबकि चेन्नई ने पिछले तीनों मुकाबले में जीत से आगाज किया है।

पिछले सीजन में पहले मुकाबले में मुंबई का प्रदर्शन

साल 2011 में मुंबई की टीम को आखिरी बार अपने पहले मुकाबले में जीत मिली थी। इसके बाद से पिछले सात सीजन में टीम की शुरुआत हार के हुई है। पिछले सीजन में टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरी मुंबई की टीम को 37 रन से हार मिली थी। दिल्ली ने 213 रन बनाए थे जबकि मुंबई 176 रन ही बना पाई थी।

पिछले सीजन में पहले मुकाबले में चेन्नई का प्रदर्शन

साल 2017 के बाद से पिछले तीनों ही सीजन की शुरुआत चेन्नई ने जीत के साथ की है। पिछले सीजन में पहले मैच में चेन्नई ने धमाकेदार आगाज किया था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को महज 70 रन पर ढेर कर दिया था इसके बाद 3 विकेट खोकर जीत हासिल की थी।

टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई और चेन्नई का रिकॉर्ड

चेन्नई की बात करें तो अब तक 10 सीजन में खेले पहले मुकाबलों में टीम को 5 बार जीत मिली है। इसमें से पिछले तीन सीजन में हर पहले मैच में टीम ने जीत से शुरुआत की है। वहीं मुंबई की बात करें तो 12 सीजन में उसको सिर्फ 4 बार पहले मुकाबले में जीत मिली है। पिछले सात सीजन में मुंबई की शुरुआत हार के साथ ही हुई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.