नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के 46वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीमें आमने सामने होंगी। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला प्लेऑफ के हिसाब से काफी अहम है। कोलकाता जहां 11 में से छह मैच जीतकर चौथे स्थान पर है, वहीं पंजाब 11 में से पांच मैच जीतकर छठे स्थान पर है।

पंजाब की टीम ने लगातार चार जीत दर्ज कर प्लेऑफ के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है। लगातार मैचों में हार के बाद उसने चोटी की तीनों टीम मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया। इसके बाद उसने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछला लक्ष्य में छोटे स्कोर का शानदार बचाव किया। 

राहुल और मंयक शानदार फॉर्म में

टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल  राहुल और मंयक अग्रवाल शानदार फॉर्म में हैं। क्रिस गेल के आने टीम को मजबूती मिली है। जब वह खेल रहे टीम एक भी मैच नहीं हारी है। निकोलस पूरण भी विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं। ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म चिंता का विषय है।

मंयक की वापसी हो सकती है

पिछले मैच में मंयक घुटने की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। अगर वह कोलकाता के खिलाफ वापसी करते हैं तो मनदीप सिंह को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है। गेंदबाजी की बात करें तो यह पंजाब का कमजोर पक्ष रहा है। मुहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कार को और गेंदबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका है। हालांकि, हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

कोलकाता के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा

कोलकाता की टीम ने पिछले मैच में दिल्ली को हराया था। टीम इस जीत से काफी उत्साहित है। टीम को इस मैच में 59 रनों से जीत मिली। पिछले मैच में नितिश राणा ओपनिंग करने आए और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। सुनील नरेन ने भी अच्छी वापसी की। मैच में लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी की थी। लॉकी फर्ग्युसन के आने से कोलकाता की गेंदबाजी मजबूत हुई है। टीम के लिए चिंता का सबब बल्लेबाजों का प्रदर्शन है। अगर टीम को आगे बढ़ना है तो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आज के मुकाबले के लिए टीम में बदलाव की उम्मीद काफी कम है।

पंजाब की संभावित ग्यारह

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह/मंयक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

कोलकाता की संभावित ग्यारह

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस