Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs DC: IPL में दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 12:03 AM (IST)
IPL 2019 RCB vs DC: IPL में दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिल्ली (DC) के खिलाफ आइपीएल के 20वें मुकाबले के दौरान एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दिल्ली के खिलाफ विराट अच्छी लय में दिख रहे थे पर वो अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। अपनी इस पारी के बाद वो आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने। 

loksabha election banner

दिल्ली के खिलाफ विराट ने बनाए सबसे ज्यादा रन

दिल्ली के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान एक बेहतरीन उपलब्धि हासिल कर ली। अब वो इस टीम के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ आइपीएल में अब तक कुल 802 रन बनाए हैं। किसी भी बल्लेबाज ने इस टीम के खिलाफ आइपीएल में इतने रन नहीं बनाए हैं। वहीं आइपीएल में किसी भी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी विराट दूसरे नंबर पर आ गए हैं। विराट से आगे रैना चल रहे हैं जिन्होंने आइपीएल में मुंबई के खिलाफ अब तक 803 रन बनाए हैं। आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाज ये हैं। 

Most runs against an opponent in IPL

-803 S Raina vs MI

-802 V KOHLI vs DD/DC 

-797 C Gayle vs KXIP

-762 D Warner vs KKR

-761 S Raina vs KXIP

दिल्ली के खिलाफ ऐसी रही विराट की पारी

विराट ने दिल्ली के विरुद्ध अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 33 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बनाए। विराट ने अपनी इस पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। विराट का स्ट्राइक रेट 124.24 का रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.