नई दिल्ली, जेएनएन। इसमें कोई शक नहीं कि विराट की टीम को थोड़ी दुआ की जरूरत है क्योंकि कप्तान के तौर पर वो अपने पहले मैच में धौनी के सामने बिल्कुल भी नहीं टिक पाए। अपने पहले ही मैच में बैंगलोर की टीम सिर्फ 70 रन पर आउट हो गई और चेन्नई के हाथों उसे सात विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में विराट कोहली ( Virst Kohli) की बल्लेबाजी भी काफी खराब रही साथ ही उनकी टीम के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने भी खासा निराश किया। 

चेन्नई के खिलाफ पहले ही मैच में टीम के कप्तान विराट व तूफानी बल्लेबाज एबी ने अपने नाम पर एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया जिसे वो शायद ही कभी याद रखना चाहेंगे। इस मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 6 रन बनाए जबकि एबी 9 रन बनाकर आउट हो गए। आइपीएल के इतिहास में दोनों बल्लेबाजों के लिए ये दूसरा मौका था जब दोनों किसी मैच में बिना बाउंड्री लगाए आउट हो गए। इससे पहले इन दोनों के साथ वर्ष 2013 आइपीएल में मुंबई के खिलाफ ये वाकया हुआ था। 

इस मैच में विराट ने 12 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ छह रन बनाए और भज्जी की गेंद पर आउट हो गए थे। हरभजन सिंह की गेंद पर उनका कैच रवींद्र जडेजा ने लपका। वहीं आइपीएल इतिहास में चेन्नई के विरुद्ध ये विराट का सबसे कम स्कोर भी रहा साथ ही चेपक स्टेडियम पर किया गया ये प्रदर्शन उनका सबसे खराब प्रदर्शन था। एबी की बात करें तो उन्होंने अपने 9 रन बनाने के लिए 10 गेंदों का सामना किया था। उन्हें भी हरभजन सिंह ने आउट किया था। बैंगलोर के खिलाफ भज्जी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए और अपने पहले ही मैच में भज्जी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern