Move to Jagran APP

IPL 2019: शतक ठोककर भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके ये तीन भारतीय बल्लेबाज

IPL 2019 में अब तक 6 शतक लग चुके हैं। लेकिन इनमें से तीन शतक ऐसे रहे हैं जो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 12:18 AM (IST)
IPL 2019: शतक ठोककर भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके ये तीन भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल का 12वां सीजन कई खिलाड़ियों के लिए शानदार रहा है। यहां तक कि अब तक 6 खिलाड़ी शतक भी जड़ चुके हैं। लेकिन, इन 6 बल्लेबाजों में से 3 ऐसे भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जो शतक ठोकने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके हैं। इनमें सबसे पहले नाम आता है आइपीएल 2019 का सबसे पहला शतक ठोकने वाले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन का।  

loksabha election banner

संजू सैमसन

दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने आइपीएल के इतिहास में अपना दूसरा शतक राजस्थान रॉयल्स के लिए ठोका। संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आइपीएल 2019 के 8वें मैच में नाबाद 102 रन बनाए। बावजूद इसके राजस्थान रॉयल्स ने ये मैच 5 विकेट से गंवा दिया। इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन बनाए थे। लेकिन, हैदराबाद ने 201 रन बनाकर ये मैच जीत लिया। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं लोकेश राहुल।

केएल राहुल

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया में चुने जाने से पहले केएल राहुल के बल्ले से भी आइपीएल के 12वें सीजन में शतक निकला। लोकेश राहुल ने आइपीएल 2019 के 24वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 100 रन की पारी खेली। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए थे। लेकिन, मेजबान मुंबई इंडियंस 198 रन बनाकर ये मैच जीत लिया। इस तरह केएल राहुल का ये शतक बेकार गया। इसी लिस्ट में अब अजिंक्य रहाणे का नाम भी शामिल हो गया है। 

अजिंक्य रहाणे 

अपने आइपीएल करियर का दूसरा शतक जड़ने वाले अजिंक्य रहाणे ने राजस्थान रॉयल्स के लिए आइपीएल के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद 105 रन बनाए। लेकिन, अजिंक्य रहाणे का शतक रिषभ पंत की 78 रन की पारी के सामने बौना साबित हुआ। दरअसल, दिल्ली ने इस मुकाबले में राजस्थान को 6 विकेट से मात दी। इस तरह भारत के तीसरे बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का भी ये आइपीएल शतक बेकार चला गया।

इन तीन शतकवीरों की टीम को मिली जीत

आइपीएल 2019 में तीन शतक जहां टीम को जीत नहीं दिला पाए हैं। वहीं, तीन बल्लेबाजों के शतक ऐसे भी रहे हैं, जिसमें उनकी टीम को जीत मिली है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं, जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर, जिन्होंने एक ही मैच में आरसीबी के खिलाफ शतक जड़े थे। इस मैच को हैदराबाद ने 118 रन से जीता था। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी इस आइपीएल में केकेआर के खिलाफ शतक ठोककर अपनी टीम को जीत दिलाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.