हैदराबाद, पीटीआइ। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ रविवार को 118 रन की हार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब तक की "सबसे खराब हार" में से एक बताया। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारी की बदौलत हैदराबाद ने बैंगलोर पर 118 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।

इंग्लिश बल्लेबाज बेयरस्टो ने मात्र 56 गेंदों में 114 रन और वॉर्नर ने 55 गेंदों में 100 रन बनाए। जिसकी बदौलत हैदराबाद ने 231 रनों का बड़ा टोटल खड़ा कर दिया। जिसका पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम मात्र 113 रनों पर ढेर हो गई। यह बैंगलोर की इस आइपीएल में लगातार तीसरी हार है।

मैच हारने के बाद कप्तान कोहली ने कहा, 'यह हमारी अब तक की सबसे बुरी हार में से एक है। मैं इसको लेकर कोई जवाब नहीं दे सकता। मैच की पहली गेंद से लेकर दूसरी पारी के आखिरी विकेट गिरने तक हमारे साथ कुछ भी सही नहीं हुआ। हैदराबाद ने दिखा दिया कि वो क्यों चैपियन हैं। उन्होंने हमें हर डिपार्टमेंट में हराया। वे पिछले साल उपविजेता रहे और वे हमें 2016 में फाइनल में हरा चुके हैं।' कोहली ने इस हार का श्रेय वॉर्नर और बेयरस्टो की तूफानी पारी को दिया। कोहली ने कहा, ' सारा श्रेय उन दोनों (वॉर्नर और बेयरस्टो) को जाता है। वे जब एक बार शुरू हुए तो रुके ही नहीं। हमारी टीम को कुछ चीजों पर ध्यान देना होगा। हमनें कैच छोड़े, लेकिन उन्होंने वर्ल्ड क्लास क्रिकेट खेला, वह जीत के हकदार थे।'

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा न कर पाने पर कोहली ने कहा,' मैंने इससे पहले भी ओपनिंग की है और इसके बारे में सोचा भी था, लेकिन मेरी कोशिश होती है कि मैं तीसरे नंबर पर आकर टीम को संतुलन दे सकूं। फिर मुझे बल्लेबाजी में डिविलियर्स का साथ भी मिल जाता है। जिससे विपक्षी टीम पर दबाव बनता है। टीम को बड़ा स्कोर बनाना ही होगा, अभी हमें 11 मैच और खेलने हैं।'

वहीं भुवनेश्वर कुमार ने अफगानी गेंदबाज मो. नबी की तारीफ की। भुवी ने कहा कि वह एक अच्छे स्पिनर हैं। वह पहली गेंद से लय में नजर आ रहे थे। यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी, लेकिन हमने गेंदबाजी अच्छी की। आपको बता दें कि नबी ने चार ओवर में मात्र 11 रन देकर चार विकेट लिए।

 

Posted By: Rajat Singh