जयपुर,पीटीआइ। राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान स्टीव स्मिथ एक मैच के बाद टीम का साथ छोड़कर वापस ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे। 30 अप्रैल 2019 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ इस आइपीएल (IPL) में अपना आखिरी मैच खेलेंगे। उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले एक खास काम करने की इच्छा जताई है। स्मिथ ने कहा कि वह जीत के साथ अपने अभियान को खत्म करना चाहेंगे। बता दें कि विश्व कप (World Cup) की तैयारियों की वजह से उन्हें आइपीएल छोड़कर वापस ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ेगा।

शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर स्मिथ ने घरेलू मैदान में जीत के साथ अभियान को खत्म किया। इस जीत के बाद राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए राजस्थान को बाकी बचे दो मैच भी जीतने होंगे। पहला मैच बैंगलोर और दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ है।

हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, ' इस वक्त हमारे लिए जीतना जरूरी है, आगे क्या होता है वो देखा जाएगा। मुझे एक मैच और खेलना है, इस अभियान को मैं जीत के साथ खत्म करना चाहूंगा। मुझे उम्मीद है कि टीम दिल्ली के खिलाफ भी जीत दर्ज करेगी। हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत से घर में सीजन की अच्छी समाप्ति रही। मिडिल ओवर्स में हमने अच्छी वापसी की। गेंदबाजों की मदद से हम हैदराबाद को 160 रन पर रोक सके, जो हमारे लिए सही रहा।'

आइपीएल 2019 का 45वां मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मेजबान राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स की ये आइपीएल के 12वें सीजन में पांचवीं जीत है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप