मुंबई, जेएनएन। आइपीएल-12 के अपने आखिरी और अहम लीग मैच में केकेआर को बुरी तरह हराकर मुंबई इंडियंस पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने में कामयाब रही। लसिथ मलिंगा (35 रन पर तीन विकेट), जसप्रीत बुमराह (31 रन पर दो विकेट) और हार्दिक पंड्या (20 रन पर दो विकेट) की शानदार स्पेल से मुंबई ने कोलकाता को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। मुंबई ने कोलकाता को सात विकेट पर 133 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 16.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

खासकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह दिन बेहद स्पेशल रहा। न सिर्फ उन्होंने अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी से टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई बल्कि टीम को अंक तालिका में नम्बर वन पर भी पहुंचाया। 

'हिटमैन' ने 48 गेंदों में 8 चौके की मदद से नाबाद 55 रन की जबरदस्त पारी खेली। जिस वक्त रोहित बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त उनकी पत्नी रितिका सजदेह और बेटी समायरा स्टेडियम पर ही मौजूद थे। मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा और उनकी टीम के साथियों ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर विक्‍ट्री लैप भी लगाया। इस दौरान रोहित को उनकी पत्‍नी और बेटी का भी साथ मिला।

रोहित शर्मा ने अपना यह अर्धशतक अपनी बेटी समायरा को डेडिकेट किया। अर्धशतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने अपने बल्ले को अपने सीने से लगाते हुए मैदान पर इशारों में बताया कि यह पारी उनकी बेटी के नाम रही। बता दें कि समायरा आइपीएल 2019 के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैचों में अपने पापा को चियर करने स्टेडियम में आई थीं। 

मैच के बाद रोहित ने कहा, 'मेरी बेटी यहां मुझे खेलते देखने के लिए हर मैच में आई। मगर मैं ज्‍यादा रन नहीं बना पा रहा था। आज रन बनाकर अच्‍छा लगा, लेकिन उस वक्त वो सो रही थी।' आपको बता दें कि रोहित के लिए मौजूदा आइपीएल सीजन ज्‍यादा खास नहीं रहा, रोहित ने 13 मैचों में 386 रन बनाए। जिसमें उन्होंने एक पारी में सबसे ज्यादा रन 67 बनाए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप