Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs DC: अपने घर में दिल्ली के खिलाफ आरसीबी को पहली जीत की तलाश

कोहली की टीम जब रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ घरेलू मैदान में उतरेगी तो उसकी नजरें दमदार प्रदर्शन करके पहली जीत दर्ज करने पर होंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 02:47 PM (IST)
IPL 2019 RCB vs DC: अपने घर में दिल्ली के खिलाफ आरसीबी को पहली जीत की तलाश

बेंगलुरु, प्रेट्र। आइपीएल के मौजूदा सत्र में लगातार पांच हार के साथ तालिका में निचले पायदान पर काबिज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली की टीम जब रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ घरेलू मैदान में उतरेगी तो उसकी नजरें दमदार प्रदर्शन करके पहली जीत दर्ज करने पर होंगी। आरसीबी को सत्र में पहली जीत का इंतजार है तो वहीं दिल्ली की टीम यहां पांच मैचों में दो जीत के साथ पहुंची है।

loksabha election banner

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) से शुक्रवार को मिली शिकस्त के बाद आरसीबी की टूर्नामेंट की खिताबी दौड़ में बने रहने की चुनौती होगी। अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए आरसीबी की टीम को बचे हुए लगभग सभी मैचों को जीतना होगा। केकेआर के खिलाफ कोहली ने 49 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 84 रन, जबकि एबी डिविलियर्स ने 32 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े, लेकिन आंद्रे रसेल की धुआंधार पारी के कारण आरसीबी की टीम 205 रन के बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर सकी। इस मैच में युजवेंद्रा सिंह चहल और पवन नेगी के अलावा आरसीबी के गेंदबाज ना तो ज्यादा विकेट लेने में सफल रहे है और ना ही रन रोकने में। केकेआर के खिलाफ अंतिम चार ओवर में 66 रन लुटाने पर कोहली ने भी गेंदबाजों की खिंचाई की थी। बल्लेबाजी में भी आरसीबी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ टीम सिर्फ 70 रन बना सकी तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनकी पारी 113 रन पर सिमट गई। राजस्थान के खिलाफ भी आरसीबी का शीर्ष क्रम नहीं चला था। ऐसे में दिल्ली के खिलाफ आरसीबी को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से उम्मीदें होंगी।

दिल्ली के लिए भी मुश्किलें कम नहीं रही हैं। पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली की टीम को तीन हार का सामना करना पड़ा। रिषभ पंत ने मुंबई के खिलाफ 78 रन बनाए थे, जबकि शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और कोलिन इंग्राम लय में हैं। गेंदबाजी विभाग की अगुआई कैगिसो रबादा कर रहे हैं, जिसमें ट्रेंट बोल्ट और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज भी शामिल हैं। युवा लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने भी दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.