नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में चोट के चलते नहीं खेले और एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल रोहित ने पिछले 11 साल में पहली बार किसी आइपीएल में नहीं खेल रहे हैं। बता दें कि इस मैच में रोहित की जगह सिद्धेश लाड (SIDESH LAD) खेल रहे हैं और कैरेबियाई खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड (KIERON POLLARD) इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं। 

प्रैक्टिस के दौरान लगी चोट

गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह IPL टीम मुंबई इंडियंस के लिए प्रैक्टिस सेशन में शामिल हुए टीम के कप्तान रोहित शर्मा के पैर में चोट लग गई। इसके बाद वे जमीन पर बैठ गए। इसके बाद रोहित शर्मा पैर पकड़कर दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर गए । जानकारी के अनुसार रोहित की फिटनेस में पिछले 24 घंटे में काफी तेजी से सुधार आया है। एहतियात के तौर पर उन्होंने आज का मैच नहीं खेला। बता दें कि 30 मई से इंग्लैंड में ICC WORLD CUP 2019 खेला जाएगा। ऐसे में इनका चोटिल होना भारत के लिए बहुत बड़ा इटका है। इससे पहले जसप्रीत बुमराह भी चोटिल हो गए थे, लेकिन उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं थी और वे फिट होकर खेल रहे हैं। 

आइपीएल में लगातार 165 मैच खेले

इस मैच से पहले रोहित ने लगातार 165 मैच खेले हैं। यही नहीं साल 2011 में मुंबई से जुड़ने के बाद वे पहली  बार इस टीम के अंतिम 11 में नहीं हैं। इससे पहले वे हैदराबाद (डेक्कन चार्जर्स) के लिए खेलते थे।  इस टीम के लिए उन्होंने लगातार 32 और मुंबई इंडियंस के लिए लगातार 133 मैच खेले। इससे पहले वे 27 मई, 2008 को चेन्नई (CSK) के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे। 

 रैना के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सके

आइपीएल में किसी एक टीम के लिए लगातार सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड मिस्टर आइपीएल यानी सुरेश रैना (SURESH RAINA) के नाम है। रैना ने लगातार चेन्नई के लिए 134 मैच बगैर अंतिम 11 से बाहर हुए खेले हैं। 

Posted By: Tanisk