Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs DC: फिर ग्रीन जर्सी में खेलने उतरी बैंगलोर, क्या आप जानते हैं वजह?

बैंगलोर की टीम हर साल ग्रीन इनिशिएटिव के तहत आइपीएल में एक बार हरे कपड़ों में उतरती है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 05:31 PM (IST)
IPL 2019 RCB vs DC: फिर ग्रीन जर्सी में खेलने उतरी बैंगलोर, क्या आप जानते हैं वजह?
IPL 2019 RCB vs DC: फिर ग्रीन जर्सी में खेलने उतरी बैंगलोर, क्या आप जानते हैं वजह?

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल (IPL) में  रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर (RCB) रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ ग्रीन जर्सी पहन कर मैदान में उतरी। इस जर्सी की खास बात है कि यह रिसाइकल की हुई प्लास्टिक से बनी हुई है। बैंगलोर की टीम हर साल 'ग्रीन इनिशिएटिव' के तहत आइपीएल में एक बार हरे कपड़ों में उतरती है। टॉस के समय इस इनिशिएटिव के तहत दोनों टीमों के कप्तान एक दूसरे को पौधा गिफ्ट करते हैं और बैंगलोर की जर्सी पर साइन करते हैं।

loksabha election banner

क्या है ग्रीन इनिशिएटिवः बैंगलोर की टीम ग्रीन कपड़ों में उतरकर पर्यावरण को बचाने का संदेश देती है। टीम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'रिसाइक्लिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए बैंगलोर की टीम रिसाइक्लिड प्लास्टिक से बनी ग्रीन जर्सी पहनती है। ग्रीन जर्सी पहनकर हम पृथ्वी को बचाने के लिए पर्यावरण संरक्षण का वादा करते हैं।'

क्लीन स्वीप मूवमेंटः इस बार बैंगलोर की टीम ने  'ग्रीन इनिशिएटिव' के साथ 'क्लीन स्वीप' मिशन भी लॉन्च किया है। इस मिशन के तहत इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से स्टेडियम को साफ रखने की मांग की है। इस वीडियो में खिलाड़ियों ने दर्शकों को आज के मैच के लिए जाते वक्त स्टेडियम को साफ करने के लिए आमंत्रित किया है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Challengers! RCB has always believed that being clean and green is the way to be. And, that’s why we have an exciting contest for you. Upload photos and videos of cleaning up your surroundings on the official RCB app, and a special surprise will be waiting for you! #CleanSweep #BattingForThePlanet #PlayBold

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on

पहली जीत का इंतजारः आइपीएल (IPL) के इस सीजन में 5 मैचों के बाद भी रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर को अपनी पहली जीत की तलाश है। बैंगलोर रविवार को अपने घरेलू मैदान एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैप्टिल्स (DC) को हराना चाहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.