चेन्नई, जेएनएन। आइपीएल-12 में मुंबई इंडियंस ने कप्‍तान रोहित शर्मा (67) के अर्धशतक और लसित मलिंगा (4/37) की शानदार गेंदबाजी की मदद से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 46 रन से हरा दिया। यह चेन्‍नई की इस सीजन में अपने घर पर पहली हार है। 155 रन का पीछा करने उतरी चेन्‍नई की टीम 17.4 ओवर में 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम को अपने नियमित कप्‍तान धौनी और स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की कमी बुरी तरह खली। ये दोनों खिलाड़ी बुखार की वजह से इस मैच में नहीं खेले। यह CSK का चेन्‍नई में अब तक का सबसे कम स्‍कोर है। चेन्नई की तरफ से मुरली विजय ने सबसे ज्‍यादा 38 रन बनाए। 

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई ने कप्‍तान रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 4 विकेट पर 155 रन बनाए। इस सीजन यह रोहित शर्मा की पहली फिफ्टी है। हिटमैन ने एविन लुईस के साथ दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी की। 

155 रन का पीछा करने उतरी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बल्‍लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। मुंबई की जबरदस्त गेंदबाजी के सामने चेन्‍नई के बल्‍लेबाज एक के बाद एक खराब शॉट लगाकर आउट हो गए। ओपनर मुरली विजय ने एक छोर से काफी संघर्ष किया लेकिन वे भी 38 रन बनाकर बुमराह के शिकार हो गए। उनके अलावा शेन वॉटसन (8), सुरेश रैना (2), अंबाती रायडू (0), केदार जाधव (6) और ध्रुव शौरे ( 5) जैसे बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाए।

ऐसा है पॉइंट टेबल का हाल

हालांकि इस हार के बावजूद चेन्‍नई अंक तालिका में टॉप पर बरकरार है जबकि मुंबई इस जीत के सहारे नंबर दो पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नम्बर पर खिसक गई।

ऑरेंज कैप

इस सीजन सबसे ज़्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर अब भी सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का कब्जा है। वॉर्नर ने 10 मैचों में 71.75 की औसत से 574 रन बनाए हैं। दूसरे नम्बर पर 445 रन के साथ हैदराबाद के ही जॉनी बेयरस्टो हैं। तीसरे और चौथे स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल (444) और केएल राहुल (441) हैं।

 पर्पल कैप

23 विकेट के साथ पर्पल कैप दिल्ली डेयरडेविल्स के कागिसो रबाडा के सिर पर है। रबाडा ने 11 मैचों में 7.83 की इकोनॉमी के साथ 23 विकेट चटकाए हैं। उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के इमरान ताहिर (12 मैचों में 17 विकेट) दूसरे और दीपक चाहर (12 मैचों में 15 विकेट) तीसरे स्थान पर हैं। 

 

 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप