Move to Jagran APP

IPL 2019 MI vs KXIP: कृणाल पांड्या ने जीत लिया सबका दिल नहीं किया पंजाब के इस बल्लेबाज को मांकड़ आउट

IPL 2019 MI vs KXIP कृणाल पांड्या के पास मयंक अग्रवाल को आउट करने का सुनहरा मौका था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 08:59 AM (IST)
IPL 2019 MI vs KXIP: कृणाल पांड्या ने जीत लिया सबका दिल नहीं किया पंजाब के इस बल्लेबाज को मांकड़ आउट

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के दसवें मुकाबले में मुंबई को मोहाली में पंजाब के हाथों आठ विकेट से हार जरूर मिली, लेकिन इस मैच के दौरान मुंबई के खिलाड़ी कृणाल पांड्या ने जो खेल भावना दिखाई उससे उन्होंने सबका दिल जीत लिया। दूसरी पारी में कृणाल के पास पंजाब के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मांकड़ आउट करने का बढ़िया मौका था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अगर कृणाल ऐसा करते तो उनकी टीम को फायदा होता पर उन्होंने मयंक को आउट नहीं करके खेल भावना का शानदार परिचय दिया। 

loksabha election banner

ये वाकया तब हुआ जब इस मैच की दूसरी पारी का दसवां ओवर चल रहा था। इस ओवर को कृणाल फेंक रहे थे। जब वो अपनी ओवर का चौथा गेंद फेंकने के लिए आगे बढ़े उसी वक्त मयंक अग्रवाल क्रीज से बाहर आ गए। कृणाल ने ये देख लिया और वो वापस हो गए। उन्होंने ऐसा डेमो दिया कि वो मयंक को आउट कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा किया नहीं। शायद अपने इस एक्शन के जरिए वो मयंक को सावधान करना चाहते थे कि वो गलत कर रहे हैं। जिस वक्त ये घटना घटी मयंक 19 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। अगर कृणाल ने उस वक्त मयंक को आउट कर दिया होता तो मैच के नतीजे पर फर्क पड़ सकता था क्योंकि उन्होंने बाद में 43 रन की पारी खेली और अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

गौरतलब है कि IPL 2019 के इस सीजन में पंजाब और राजस्थान के बीच हुए मैच में मांकड़ आउट पर काफी विवाद हुआ था। राजस्थान के खिलाफ इस मैच में पंजाब के कप्तान अश्विन ने अपनी गेंदबाजी के दौरान राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड़ आउट कर दिया था। इसके  बाद इस मैच का नतीजा पंजाब के पक्ष में आ गया था। इस घटना के बाद अश्विन ट्रोल हो गए थे। क्रिकेट के दिग्गज हस्तियों में से कुछ ने इसे सही बताया था तो कुछ ने इसे खेल भावना के विपरित करार दिया था। हालांकि अश्विन ने इसे सही फैसला करार दिया था और कहा था कि इससे मैच का रुख पलट गया और इसमें कुछ भी गलत नहीं था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.