मुंबई, जेएनएन। आइपीएल 2019 में सोमवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस सीजन के 31वें मैच में मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराकर 5वीं जीत दर्ज की। रोहित ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स की धुआंधार पारी की मदद से 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान से 171 रन बना लिए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। लसिथ मलिंगा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हम आपको बता रहे हैं वो प्रमुख कारण जिनकी वजह से आरसीबी को टूर्नामेंट की 7वीं हार झेलनी पड़ी।

मलिंगा की घातक गेंदबाजी

विराट की कप्तानी में बैंगलोर की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन एबी डिविलियर्स और मोईन अली के क्रीज पर आते ही रन गति भी बढ़ी गई। आखिरी ओवर्स में लसिथ मलिंगा की घातक गेंदबाजी के आगे बैंगलोर कुछ खास नहीं कर सकी। मलिंगा ने अपने 4 ओवर में 31 रन देकर RCB के 4 बल्लेबाजों को चलता किया। मलिंगा ने न सिर् अपनी गेंदबाजी से बैंगलोर को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका बल्कि इसकी वजह से मुंबई के लिए जीतना आसान हो गया। 

रोहित- डिकॉक की ताबड़तोड़ पारी

172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से शानदार शुरुआत मिली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 70 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान आरसीबी के गेंदबाजों की इन दोनों बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। इनकी तूफानी पारी की वजह से मुंबई को बेहतरीन शुरुआत मिली और जीत बी आसान हो गई।

पंड्या की धुआंधार पारी

मुंबई ने टॉप ऑर्डर की पारी की मदद से शुरुआत तो अच्छी की लेकिन टॉप-5 बल्लेबाजों के आउट होते ही टीम बैकफुट पर आ सकती थी। लेकिन हार्दिक पंड्या ने क्रीज पर आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी। पंड्या ने 16 गेंद में नाबाद 37 रन बनाकर एक ओवर पहले ही टीम को जीत दिला दी। 19वें ओवर में पवन नेगी गेंदबाजी करने आए और पंड्या ने उनके ओवर में 22 रन जड़े और मैच मुंबई के नाम किया। 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप