मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म और कॉफी विद करन विवाद में फंसने के बाद लागातार आलोचना के शिकार हो रहे केएल राहुल ने IPL 2019 में शानदार प्रदर्शन करके करारा जवाब दिया है। राहुल ने   मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ इस सीजन के 24वें मुकाबले में नाबाद 100 रन की पारी खेली। राहुल का आइपीएल में यह पहला शतक है। इस शतक के बदौलत  किंग्स इलेवन पंजाब (kxip) ने इस मैच में 20 ओवर में चार विकेट पर 197 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। 

राहुल की पारी, गेल के साथ शतकीय साझेदारी 

उन्होंने इस पारी में 64 गेंदों का सामना किया और छह चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस सत्र और करियर में राहुल का यह सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उनका उच्चतम स्कोर  नाबाद 95 रन था। पहले विकेट के लिए राहुल ने क्रिस गेल के साथ शतकीय सझेदारी की।  गेल ने उनके साथ पहले विकेट के लिए 77 गेंदों में 116 रनों की मजबूत साझेदारी की। गेल  36 गेंदों पर 63 रन बनाकर आउट हुए।  की पारी में का सामना किया जिसमें तीन चौके और सात शानदार छक्के जड़े।

लोकेश ने हार्दिक को कूटा 

महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में राहुल के साथ उनके दोस्त हार्दिक भी फंसे थे। इस मैच में राहुल के ने हार्दिक को जमकर कूटा। राहुल ने 19वें ओवर में हार्दिक की शुरुआती दो गेंदों पर क्रमश: छक्का और चौका लगाया। फिर अगली दो गेंदों पर दो छक्के जड़े दिए। अगली गेंद पर एक रन लिया।  पारी का आखिरी ओवर बुमराह ने फेंका, लेकिन राहुल ने उन पर भी कोई रहम नहीं किया। इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ा। अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं आया। अगली गेंद पर दो रन लेकर उन्होंने 63 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। मुंबई के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (1/38) और हार्दिक पांड्या (2/57) को जमकर धोया। 

राहुल शानदार फॉर्म में विश्व कप टीम की चयन से पहले धमाका 

राहुल इस सत्र में सात मैचों में 317 रन कूट चुके हैं। खास बात यह है कि विश्व कप में चयन से पहले उन्होंने लय हासिल कर ली है।  इस सत्र में राहुल तीन अर्धशतक के साथ एक शतक लगा चुके हैं। इसके जब 15 अप्रैल को टीम का चयन होगा तो राहुल को तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में जगह मिल सकती है। इसके अलावा उन्हें नंबर चार पर भी खेलने को मिल सकता है। 

आइपीएल में 1700 रन भी पूरे

पिछले सत्र 2018 में उन्होंने 14 मैचों में 659 रन बनाए थे इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 95 रन था। इस दौरान राहुल ने आइपीएल में अपने 1700 रन भी पूरे किए। वह आइपीएल में 60 मैचों में 1701 रन बना चुके हैं। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 100 रन है।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप