Move to Jagran APP

IPL 2019: इस आइपीएल का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया राहुल ने, CSK के खिलाफ रचा इतिहास

IPL 2019 लोकेश राहुल ने इस सीजन का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक चेन्नई के खिलाफ लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 12:08 AM (IST)
IPL 2019: इस आइपीएल का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया राहुल ने, CSK के खिलाफ रचा इतिहास
IPL 2019: इस आइपीएल का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया राहुल ने, CSK के खिलाफ रचा इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 CSK vs KXIP इस सीजन के 55वें मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ पंजाब के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल का रौद्र रूप देखने को मिला। राहुल ने चेन्नई के विरुद्ध मैदान पर उतरते ही शॉट लगाने शुरू कर दिए और इस सीजन का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक ठोक डाला। इसके साथ ही उन्होंने चेन्नई के खिलाफ आइपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इस मैच में लोकेश राहुल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बनाए और अपनी पारी में सात चौके व पांच छक्के लगाए। 

loksabha election banner

चेन्नई के खिलाफ लोकेश राहुल ने रचा इतिहास

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इस मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ इस लीग में अब तक का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। लोकेश राहुल ने इस मैच में 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने डेविड वार्नर के पीछे छोड़ते हुए सीएसके के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया। वार्नर ने वर्ष 2015 में चेन्नई के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक सिर्फ 20 गेंदों पर लगाया था। अब ये रिकॉर्ड लोकेश राहुल के नाम पर दर्ज हो गया है। 

Fastest IPL 50 vs CSK (balls):

-19 KL Rahul for KXIP Mohali 2019

-20 D Warner for SRH Hyderabad 2015

इस सीजन का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक

लोकेश राहुल ने चेन्नई के खिलाफ आइपीएल के 55वें मैच में अपना अर्धशतक सिर्फ 19 गेंदों पर ही पूरा कर लिया। राहुल ने अपनी इस पारी में पांच छक्के और पांच चौके लगाए। ये इस सीजन का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा। इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक हार्दिक पांड्या ने कोलकाता के खिलाफ 17 गेंदों पर लगाया था। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर रिषभ पंत हैं जिन्होंने मुंबई के खिलाफ सिर्फ 18 गेंदों पर ये कमाल किया था। अब तीसरे नंबर पर लोकेश राहुल आ गए हैं। 

Fastest 50s in IPL 2019:

-17 H Pandya v KKR Kolkata

-18 R Pant v MI Mumbai

-19 KL Rahul v CSK Mohali

-21 A Russell v RCB Kolkata

-22 K Pollard v KXIP Mumbai

राहुल ने पावरप्ले के दौरान बनाए सबसे ज्यादा रन

आइपीएल के इस सीजन में पंजाब के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने पावरप्ले के दौरान एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। चेन्नई के खिलाफ मोहाली में लोकेश राहुल ने पावरप्ले के दौरान अपने बल्ले से 55 रन ठोक डाले। उन्होंने डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा जिन्होंने इस सीजन में ही हैदराबाद में राजस्थान के खिलाफ पावरप्ले में 52 रन बनाए थे।

Most runs by a player in PP this IPL:

-55 KL Rahul v CSK, Mohali

-52 D Warner v RR, Hyderabad

-50 D Warner v CSK, Hyderabad 

इस सीजन में लोकेश राहुल का प्रदर्शन

राहुल ने आइपीएल के इस सीजन में 14 मैचों में 53.90 की औसत से 593 रन बनाए। इसमें एक शतक व छह अर्धशतक उन्होंने लगाया और नाबाद 100 रन उनकी बेस्ट पारी रही। राहुल ने लगातार दूसरी बार आइपीएल सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए। पिछले सीजन में राहुल के बल्ले से 659 रन बनाए थे। राहुल ने इस सीजन में इस लीग का अपना पहला शतक भी लगाया। राहुल ने अब तक आइपीएल में कुल 67 मैचों में 1977 रन बनाए हैं। उनके नाम पर एक शतक और 16 अर्धशतक हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.