नई दिल्ली, जेएनएन। आर. अश्विन के द्वारा जोस बटलर को मांकेडिंग करने बाद से ही बल्लेबाजों में उनका डर देखा जा सकता है। इसका सबसे नया उदाहरण डेविड वॉर्नर के रूप में उभर कर सामने आया। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए मैच के दौरान वॉर्नर मांकेडिंग से बचने के लिए क्रीज में वापस आते नजर आए। अब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

सातवें ओवर में घटी घटनाः वॉर्नर मैच में अश्विन को लेकर सजग दिखे। वह सिर्फ बल्लेबाजी करते वक्त ही नहीं, बल्कि नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर भी अश्विन के गेंदों पर सावधानी बरतते हुए नजर आए। हैदराबाद के खिलाफ सातवें ओवर में जब अश्विन गेंदबाजी करने आए तो ऐसा देखने को मिला। ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर क्रीज छोड़कर बाहर आ गए थे, लेकिन उन्होंने तुरंत अपनी गलती सुधारते हुए क्रीज में बल्ला रख दिया। वॉर्नर ने तब तक क्रीज नहीं छोड़ी जबतक अश्विन ने गेंद नहीं डाल दी।

मैनकेडिंग के पक्ष में अश्विनः बटलर को मैनकेंडिग करने के बाद से ही अश्विन की आलोचन हो रही है, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने इसका समर्थन किया। अश्विन का मनाना है कि जब नियम हैं तो वह आउट करेंगे। भलाई इसमें है कि बल्लेबाज सावधानी रखें।

आपको बता दें कि आइपीएल 2019 का 22वां मैच मोहाली में खेला गया जहां किंग्स XI पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए, जिसके जवाब में पंजाब ने आखिरी ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। केएल राहुल को उनकी 71 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप