Move to Jagran APP

KXIP vs DC: दिल स्कूप का सरफराज वर्जन, देखते रह गए अश्विन

इस मैच में सारा ध्यान सैम और शमी अपनी ओर खींच ले गए लेकिन पंजाब के बल्लेबाज सरफराज खान ने भी टीम के लिए छोटी मगर आकर्षक पारी खेली।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 12:43 PM (IST)
KXIP vs DC: दिल स्कूप का सरफराज वर्जन, देखते रह गए अश्विन
KXIP vs DC: दिल स्कूप का सरफराज वर्जन, देखते रह गए अश्विन

नई दिल्ली,जेएनएन। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 14 रनों से मात दे दी। सैम कुरेन की हैट्रिक की बदौलत पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ हारी हुई बाजी पटल दी। पंजाब ने 166 का स्कोर खड़ा किया था जिसका पीछा करते हुए दिल्ली ने आखिरी के तीन ओवर में आठ रन के अंदर सात विकेट गंवा दिए। इस मैच में सारा ध्यान सैम और शमी अपनी ओर खींच ले गए, लेकिन पंजाब के बल्लेबाज सरफराज खान ने भी टीम के लिए छोटी मगर आकर्षक पारी खेली।

loksabha election banner

सरफराज का शॉट देख अश्विन भी हुए हैरान

सरफराज ने छह चौकों की मदद से 39 रन का योगदान दिया। 58 रन के स्कोर पर तीन विकेट गिर जाने पर सरफराज ने डेविड मिलर के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन सरफराज अपनी पारी से ज्यादा एक अजीबोगरीब शॉट के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। पहली पारी के दौरान 9वें ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा पेसर आवेश खान के कधों पर था। ओवर की पांचवी गेंद पर सरफराज ने दिल स्कूप शॉट खेला। 136 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई गेंद को सरफराज ने सर के ऊपर से खेला और चार रन बटोर लिए। इस शॉट को देखकर पवेलियन में बैठे कप्तान आर. अश्विन भी हैरान दिखे। ऐसा पहली बार नही था जब सरफराज ने इस तरह का शॉट खेला हो। यह उनकी बैटिंग स्टाइल का हिस्सा है। इस मैच में उन्होंने विकेट के पीछे शॉच खेलते हुए ज्यादा रन बनाए। वैसे इस तरीके के शॉट की खोज श्रीलंकाई खिलाड़ी दिलशान ने की थी।यही वजह है कि इस शॉट को 'दिल' स्कूप कहा जाता है।

सरफराज खान अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। पंजाब उन्हें अपनी बैटिंग लाइन-अप में चौथे नम्बर पर खेलने का मौका दे रही है। सरफराज इससे पहले बैंगलोर के लिए खेला करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.