नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 KXIP vs CSK: आइपीएल के 12वें सीजन का 55वां मैच मोहाली में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में डूप्लेसि व रैना की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। पंजाब को जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 18 ओवर में चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। बेशक पंजाब की टीम को इस मुकाबले में जीत मिली लेकिन इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने का उसका सपना यहीं पर खत्म हो गया। 

पंजाब की पारी, राहुल ने खेली अर्धशतकीय पारी

दूसरी पारी में लोकेश राहुल ने अपने जोड़ीदार क्रिस गेल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 108 रन की बेहतरीन साझेदारी कर डाली। इस साझेदारी को भज्जी ने तोड़ा और उन्होंने राहुल को 71 रन पर इमरान ताहिर के हाथों कैच आउट करवा दिया। क्रिस गेल भी भज्जी का दूसरा शिकार बने और 28 रन के स्कोर पर अपना कैच ध्रुव शौरी को थमा बैठे। भज्जी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने मयंक अग्रवाल को सात रन के स्कोर पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच करवा दिया। निकोलस पूरन को रवींद्र जडेजा ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों 36 रन पर आउट करवा दिया। मंदीप सिंह छह रन जबकि सैम कुर्रन छह रन बनाकर नाबाद रहे। 

चेन्नई की तरफ से हरभजन सिंह ने तीन जबकि जडेजा ने एक विकेट लिए। 

चेन्नई की पारी, डूप्लेसी व रैना के अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को पहला झटका 30 रन के निजी स्कोर पर लगा। शेन वॉटसन 7 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर बोल्ड हो गए। सुरेश रैना ने अपनी टीम के लिए फिर से शानदार पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन की पारी खेली। उन्हें सैम कुर्रन ने अपनी गेंद पर शमी के हाथों कैच करवा दिया। रैना ने डूप्लेसि के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 120 रन की शतकीय साझेदारी की। डूप्लेसि इस मैच में अपना शतक पूरा करने से सिर्फ चार रन से चूक गए। उन्होंने 55 गेंदों पर 96 रन बनाए। वो सैम कुर्रन की गेंद पर बोल्ड हो गए। अंबाती रायुडू एक रन बनाकर मो. शमी की गेंद पर मंदीप सिंह के हाथों लपके गए। केदार जाधव अपना खाता भी नहीं खोल पाए और उन्हें मो. शमी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। धौनी 10 रन जबकि ड्वेन ब्रावो एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

पंजाब की तरफ से सैम कुर्रन ने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने तीन विकेट लिए वहीं मो. शमी ने दो विकेट अपने नाम किए। 

चेन्नई ने नहीं किया कोई बदलाव

इस मैच में पंजाब ने एक बदलाव किया। वहीं, चेन्नई बिना किसी बदलाव के पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले में उतरी। 

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सैम कुर्रन, आर अश्विन(कप्तान), मुरगन अश्विन, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और एंड्रयू टाय। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वाटसन, फाफ डूप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur