चेन्नई, जेएनएन। आइपीएल-12 में पिछले दो मैचों में लगातार दो हार झेल चुकी मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आज एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल कर एक बार फिर पॉइंट टेबल पर टॉप पर पहुंचना चाहेगी।चेन्नई को रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रोमांचक मुकाबले में एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह धौनी की टीम को 2018 के बाद से पहली बार लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

चेन्नई भले ही अपने घर में खेलेगी लेकिन फिर उसके सामने हैदराबाद की कड़ी चुनौती होगी। हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और अब टीम आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। तो आइए जानें आंकड़ें क्या कहते हैं: 

1. आइपीएल-12 के पिछले मुकाबले में हैराबाद ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था और टीम के ऊपर उस हार का भी मनोवैज्ञानिक दबाव होगा। 

2. डेविड वॉटसन इस सीजन में पॉवरप्ले के दौरान कुल 7 बार आउट हुए हैं। वॉर्नर के अलावा कोई भी बल्लेबाज पहले छह ओवर में 7 बार आउट नहीं हुआ है। 

3. आइपीएल 2019 में पॉवरप्ले के दौरान सुपर किंग्स 6.2 के रनरेट के साथ बल्लेबाजी करते हैं। जो अब तक आइपीएल में अनका सबसे कम रनरेट है।

4. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए धौनी 200 छक्कों से सिर्फ एक कदम दूर हैं।

5. चेन्नई के खिलाफ अगर हैदराबाद के खतरनाक गेंदबाज राशिद खान तीन विकेट लेते हैं तो वह आइपीएल में 50 विकेट पूरे कर लेंगे।  

6. एमए चिदंबरम (चेपॉक) में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 174 होता है। वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का भी औसत स्कोर 174 ही है।

7. चेपॉक स्टेडियम में अब तक का सबसे अधिक टीम टोटल 182/4 रहा है। नवंबर 2018 में वेस्टइंडीज ने टी20 मैच में भारत के खिलाफ 182 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 182 रन हासिल कर लिए।

8. जबकि चेपॉक मैदान 167/5 अब तक का सबसे कम स्कोर है जिसका बचाव किया गया। साल 2012 में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में भारतीय टीम 166 रन ही बना पाई और कीवी टीम एक रन जीत गई।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez