हैदराबाद पीटीआइ। भारतीय टीम में विश्व कप (World Cup) के लिए कुलदीप यादव का चयन बतौर लेग स्पिनर हुआ है। टीम इंडिया को इस युवा गेंदबाज से काफी उम्मीद हैं, लेकिन इस खिलाड़ी का वर्तमान फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बन गया है। आइपीएल (IPL) 2019 में कोलकता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेल रहे कुलदीप यादव को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ टीम में जगह नहीं दी गई। टीम में शामिल न किए जाने को लेकर कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनकी फॉर्म को जिम्मेदार बताया।

कुलदीप ने इस आइपीएल सीजन में नौ मैच खेले हैं, जिसमें 8.66 की इकोनॉमी ने सिर्फ चार विकेट लिए हैं। कोलकता की टीम ने 10वें मैच में कुलदीप की जगह मिस्ट्री स्पिनर केसी करियप्पा को जगह दी। हालांकि, करियप्पा ने भी खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। करियप्पा ने मात्र दो ओवर में 34 रन दे डाले।

कोलकाता के कप्तान कार्तिक से जब कुलदीप को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि खराब फॉर्म के चलते उन्हें बाहर किया गया है। कप्तान कार्तिक ने कहा, 'कुलदीप के साथ फॉर्म का इश्यू है। वह पिछले मैच में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हमने उन्हें एक ब्रेक दिया, ताकि वह फ्रेश होकर लौटें।'

हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता के गेंदबाजों ने खराब बॉलिंग का प्रदर्शन किया। कार्तिक ने कहा कि इस सीजन में हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं रही है। हमें सुधार की जरूरत है। हैदराबाद के खिलाफ 159 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए, कोलकाता के गेंदबाजों ने 15 ओवर में 161 रन दे दिए और सिर्फ एक विकेट हासिल कर पाए।

बता दें कि आइपीएल सीजन 12 के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ राजीव गांधी इंटनेशनल स्टेडियम में खेला गया। पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 160 रन बनाने थे और इस लक्ष्य को इस टीम ने 15 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। यह कोलकाता की टीम की लगातार पांचवीं हार है। कोलकाता की टीम फिलहाल अंक तालिका में छठे स्थान पर है। 

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप