नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आज इस आइपीएल सीज़न के अपने दूसरे मुकाबले के लिए केकेआर और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगी। कोलकाता के इस मैदान पर KKR और KXIP कुल 10 बार आपस में भिड़ चुकी हैं। जिसमें से कोलकाता 7-3 से पंजाब के आगे मज़बूत दिख रही है।  

कोलकाता के सुनील नरेन और आंद्रे रसल ईडन गार्डन्स पर दो-दो बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं। जो किसी भी क्रिकेटर्स द्वारा इस मैदान पर सबसे अधिक है। हम आपको कुछ ऐसे ही रोचक आंकड़ों के बारे में बता रहे हैं।

1. 2010 आइपीएल में KXIP के महेला जयवर्धने द्वारा 110 (नॉटआउट) इस मैदान पर सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

2.  ईडन गार्डन पर केकेआर बनाम किंग्स इलेवन के मुकाबले में अभी तक कुल 12 फिफ्टी बनाई गई हैं।

3. आइपीएल 2010 में किंग्स इलेवन पंजाब ने केकेआर के खिलाफ 204/2 का स्कोर बनाया था। जो ईडन गार्डन्स पर इन दो टीमों के बीच अब तक का सबसे बड़ा टीम टोटल है।

4. वहीं 2011 के सीज़न में जब ये दो टीमें भिड़ीं थी तो इस मैदान पर अब तक का सबसे कम स्कोर 119/6 किंग्स इलेवन पंजाब के नाम हुआ।  

5. केकेआर के सुनील नरेन द्वारा लिए गए 11 विकेट केकेआर बनाम पंजाब मैचों में ईडन गार्डन्स में किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक विकेट हैं।

6. आइपीएल 2012 में सुनील नरेन ने इसी मैदान पर खेले गए मैच में पंजाब के खिलाफ ज़बरदस्त गेंदबाज़ी का नमूना पेश किया था। नरेन ने 19 रन देकर 5 विकेट झटके थे, जो इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच मैचों में एक खिलाड़ी द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।  

KKR vs KXIP IPL 2019 अपडेट के लिए यहां click करें 

Posted By: Ruhee Parvez