नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 एक वक्त ऐसा था जब जॉनी बेयरस्टो को किसी भी टीम में एंट्री नहीं मिल रही थी लेकिन जब इस आइपीएल सीजन में उन्हें हैदराबाद ने मौका दिया तो उन्होंने अपनी प्रतिभा को साबित कर दिया। इस सीजन में अब तक बेयरस्टो अपनी बल्लेबाजी में लगातार कमाल कर रहे हैं और एक बार फिर से उन्होंने इस सीजन के 38वें मैच में कोलकाता के खिलाफ अपनी टीम के लिए नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। जॉनी बेयरस्टो का आइपीएल में ये डेब्यू सीजन है और अपने पहले ही सीजन में उन्होंने इतिहास रच दिया है। 

डेब्यू सीजन में इतिहास रच दिया बेयरस्टो ने

हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने आइपीएल के अपने डेब्यू सीजन में वो कमाल कर दिया जिसका सपना शायद हर बल्लेबाज देखता होगा। बेयरस्टो कोलकाता के खिलाफ अपनी शानदार अर्धशतकीय नाबाद पारी के बाद आइपीएल के डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। यानी वो इस लीग के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने अपने डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने इस मामले में श्रेयस अय्यर को पीछे छोड़ दिया जो अब तक आइपीएल के डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। बेयरस्टो के नाम पर अब इस सीजन में 445 रन हो गए हैं। डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर थे जिनके नाम पर 439 रन थे। 

Most runs in debut IPL season:

-445 Jonny Bairstow (SRH, 2019)

-439 Shreyas Iyer (DD, 2015)

-398 Faf du Plessis (CSK, 2012)

-394 L Simmons (MI, 2014)

-391 R Tripathi (RPS, 2017)

-382 E Lewis (MI, 2018)

कोलकाता के खिलाफ बेयरस्टो की पारी- 

केकेआर के खिलाफ बेयरस्टो ने 43 गेंदों पर नाबाद 131 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। पहले विकेट के लिए उन्होंने वार्नर के साथ मिलकर 131 रन की पारी खेली और इसके बाद कप्तान केन के साथ मिलकर अपनी टीम को आसान जीत दिला दी। बेयरस्टो ने इस मैच में वार्नर के साथ फिर से शतकीय साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने इस सीजन में चौथी बार अपनी टीम के लिए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। वार्नर ने भी इस मैच में 38 गेंदों पर 67 रन बनाए और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। बेयरस्टो ने इस सीजन में अब तक अपनी टीम के लिए नौ मैचों में 63.57 की औसत से कुल 445 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 158.36 का रहा है और उन्होंने अब तक कुल एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप