Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs SRH: तूफानी पारी खेलकर इस खिलाड़ी ने लगाया IPL का दूसरा शतक, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

इस बल्लेबाज को आइपीएल के इस सीजन के पहले तक कोई खरीदार नहीं मिल रहा था पर इस बार उनकी किस्मत चमकी और इस खिलाड़ी ने कमाल कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 12:04 AM (IST)
IPL 2019 RCB vs SRH: तूफानी पारी खेलकर इस खिलाड़ी ने लगाया IPL का दूसरा शतक, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी
IPL 2019 RCB vs SRH: तूफानी पारी खेलकर इस खिलाड़ी ने लगाया IPL का दूसरा शतक, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को पिछले कई वर्षों से आइपीएल नीलामी में कोई टीम नहीं खरीद रही थी। पर इस बार इस खिलाड़ी की किस्मत चमकी और इसे सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। इस टीम में शामिल होने के बाद अपने पहले ही आइपीएल सीजन के तीसरे मैच में इस बल्लेबाज ने ऐसी पारी खेली की सबकी बोलती बंद हो गई। हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए बैंगलोर के खिलाफ इस बल्लेबाज ने ना सिर्फ शतक लगाया बल्कि कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए। 

loksabha election banner

जॉनी बेयरस्टो की तूफानी पारी

हैदराबाद (SRH) के लिए बैंगलोर (RCB) को खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे जॉनी बेयरस्टो ने शुरुआत से ही अपने इरादे जाहिर कर दिए। बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ खेलना शुरू किया और 28 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए। इसके बाद उन्होंने अपना शतक 52 गेंदों पर लगाया। अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 5 छक्के लगाए। शतक लगाने के बाद वो चहल का शिकार बन गए और 114 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी इस पारी में उन्होंने 56 गेंदों का सामना किया और 12 चौके व 7 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 203.57 का रहा। 

वार्नर के साथ आइपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी

बैंगलोर के खिलाफ बेयरस्टो ने वार्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 185 रन की साझेदारी की। ये आइपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। इससे पहले आइपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड गौतम गंभीर और क्रिस लिन के नाम था। इन दोनों बल्लेबाजों ने वर्ष 2017 में कोलकाता की तरफ से गुजरात के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था। 

Highest opening p'ship in IPL:

-185 D Warner - J Bairstow SRH v RCB, Hyderabad, 2019

-184* G Gambhir - C Lynn KKR v GL, Rajkot, 2017

-167 C Gayle - T Dilshan RCB v PWI, Bengaluru, 2013

-163*S Tendulkar - D Smith v RR, Jaipur, 2012

हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

आइपीएल में हैदराबाद के लिए बैंगलोर के खिलाफ इस मैच में बेयरस्टो और वार्नर ने अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की। हैदराबाद के लिए इससे पहले ओपनिंग विकेट से लिए सबसे बड़ी साझेदारी वार्नर और धवन ने केकेआर के खिलाफ वर्ष 2017 में हैदराबाद में ही किया था। इन दोनों के बीच 138 रन की साझेदारी हुई थी। अब बेयरस्टो और वार्नर ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इन दोनों के बीच इस मैच में 185 रन की साझेदारी हुई। 

Highest opening p'ship for SRH:

-185 WARNER - BAIRSTOW

-138 Warner - Dhawan v KKR, Hyderabad, 2017

-137*Warner - Dhawan v GL, Rajkot, 2016

-130 Warner - Dhawan v KKR, Vizag, 2015

तीसरे आइपीएल में ही बेयरस्टो ने लगाया शतक

बेयरस्टो ने अपने तीसरे आइपीएल मैच में ही शतक लगा दिया। ये उनका पहला ही आइपीएल है। आइपीएल के अपने पहले ही मैच में शतक लगाने वाले बल्लेबाज मैकुलम और माइक हसी हैं। वहीं तीसरे मैच में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज एंड्रयू साइमंड्स थे जबकि बेयरस्टो उनके बराबरी पर आ गए हैं। 

Fewest innings to maiden IPL 100:

-1 B McCullum/ M Hussey

-3 A Symonds/ BAIRSTOW

-4 A Gilchrist/ M Pandey/ P Valthaty

-5 L Simmons

बेयरस्टो व वार्नर ने रचा नया इतिहास

जॉनी बेयरस्टो व डेविड वार्नर आइपीएल इतिहास के पहले ऐसी जोड़ी बने जिन्होंने लगातार तीन मैचों में तीन बार शतकीय साझेदारी की है। इन दोनों से पहले किसी भी जोड़ी ने आइपीएल में ये कमाल नहीं किया था। 

David Warner & Johnny Bairstow becomes the first pair to stitch three consecutive 100+ partnerships in IPL

-118 vs KKR, Kolkata (2019)

-110 vs RR, Hyderabad (2019)

-185vs RCB, Hyderabad (2019)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.