नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के इस सीजन में पहली बार इस खिलाड़ी को मौका मिला और इन्होंने अपनी बल्लेबाजी से हर क्रिकेट फैंस का दिल जीता। हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने दिखा दिया कि इस सीजन से पहले उन्हें मौका नहीं दिया जाना किसी भी टीम के लिए अच्छा फैसला नहीं था। खैर इस बार उन्हें हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया और उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी को निराश नहीं किया। बेयरस्टो ने चेन्नई के खिलाफ इस सीजन का आखिरी मैच खेला, लेकिन इस मुकाबले में वो कमाल नहीं कर पाए जैसा कि इससे पहले के मैचों में उन्होंने किया था। 

पूरे सीजन में हिट, आखिरी मैच में फ्लॉप

हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज चेन्नई के खिलाफ अपने आखिरी मैच से पहले तक खूब हिट रहे। हालांकि इस सीजन के आखिरी मैच में वो रन नहीं बना पाए और बिना खाता खोले ही कैच आउट हो गए। बेयरस्टो को हरभजन सिंह ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। बेयरस्टो इस मैच के बाद विश्व कप की तैयारी के लिए स्वदेश वापस लौट जाएंगे। हैदराबाद की टीम के लिए ये एक बड़ा झटका होगा क्योंकि उनके जैसा तूफानी ओपनर उन्हें शायद ही मिले। 

बेयरस्टो ने किया कमाल

बेयरस्टो ने आइपीएल के अपने पहले ही सीजन में कमाल कर दिया। उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किया। उन्होंने डेविड वार्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए आइपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी की थी। उन्होंने वार्नर के साथ मिलकर चार बार पहले विकेट के लिए 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी की जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बना। बेयरस्टो ने आइपीएल के डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

इस आइपीएल में बेयरस्टो का प्रदर्शन

जॉनी बेयरस्टो ने आइपीएल के इस सीजन को यादगार बना दिया। उन्होंने इस सीजन में कुल  10 मैच खेले और इन मैचों में उन्होंने 55.62 की शानदार औसत से रन बनाए। उन्होंने 283 गेंदों का सामना करते हुए कुल 445 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 157.24 का रहा और बेस्ट स्कोर 114 रन था। इस डेब्यू सीजन में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए। इस दौरान उन्होंने 48 चौके व 18 छक्के लगाए। 

Posted By: Sanjay Savern