जागरण संवाददाता, मोहाली। IPL 2019 चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए आइपीएल मैच के दौरान विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह बनाने वाले ऑलराउंडर केदार जाधव के कंधे में चोटिल लग गई। चेन्नई के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि प्लेऑफ में उनके खेलने की संभावना काफी कम है।

उन्होंने कहा, 'उनका एक्स-रे और स्कैन सोमवार को होगा। हम उनके लिए सकारात्मक सोच रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम उन्हें फिर से इस सत्र में देखेंगे। वह असहज महसूस कर रहे है, लेकिन हमें सही स्थिति का सोमवार को ही पता चलेगा। उम्मीद है कि ज्यादा गंभीर मामला नहीं हो, लेकिन वह ठीक नहीं लग रहे हैं।'

इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि मौजूदा आइपीएल सत्र में अब केदार मैदान पर नहीं दिखेंगे, क्योंकि बीसीसीआइ का निर्देश है कि विश्व कप के लिए चुने गए खिलाडि़यों की चोट को पूरी गंभीरता से लिया जाए। विश्व कप में भारत का अभियान शुरू होने में एक महीने से कम का समय बचा है और बीसीसीआइ महाराष्ट्र के इस खिलाड़ी के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी, जो कप्तान विराट कोहली की टीम के अहम सदस्य हैं।

जाधव को यह चोट चेन्नई की गेंदबाजी के दौरान 14वें ओवर में लगी। ड्वेन ब्रावो के ओवर वह रवींद्र जडेजा के थ्रो को सीमा रेखा के पास रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए। इसके बाद वह दर्द से परेशान दिखे और टीम के फिजियो टॉमी सिमसेक के साथ मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद वह मैदान पर नहीं उतरे और उनके स्थान पर मुरली विजय ने क्षेत्ररक्षण किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस