नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019: आइपीएल के 12वें सीजन को करोड़ों लोगों ने देखा और फॉलो भी किया। इस सीजन कुल 2.7 करोड़ ट्वीट्स किए गए। इसका मतलब यह कि इस सीजन एक दिन में तकरीबन 5,29,411 ट्वीट हुए जो आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा ट्वीट्स हैं। पिछले साल के आइपीएल के ट्वीट से इस साल 44 प्रतिशत ज्यादा हैं। 

मुंबई इंडियंस 12वें आइपीएल के फाइनल मुकाबले में चेन्नई को एक रन से हराकर चौथी बार चैंपियन बनी। ट्रॉफी भले ही मुंबई के नाम हो लेकिन एक मामले में चेन्नई सुपर किंग्स आगे निकल गई। चेन्नई ऐसी टीम रही जिसे लेकर काफी चर्चा हुई। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए जबकि उनके बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह और आंद्रे रसेल रहे।    

IPL 2019: मुंबई इंडियंस भले है चैंपियन, लेकिन इस मामले में सबके गुरु हैं धौनी के धुरंधर!

इन ट्वीट्स में सबसे खास रहा हार्दिक पंड्या का ट्वीट। विजेता टीम मुंबई इंडियंस के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धौनी को लेकर एक भावुक ट्वीट किया था। पंड्या ने इस ट्वीट में धोनी को अपनी प्रेरणा, दोस्त, भाई और लीजेंड बताया था। हार्दिक के इस ट्वीट को गोल्डन ट्वीट कहा गया। यह ट्वीट अब तक 16 हजार लोग रीट्वीट कर चुके हैं जबकि 40 हजार लोगों ने इसे पसंद किया।

मुंबई इंडियंस की भी इस आइपीएस सीजन में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई। लेकिन वो तब हुई जब टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चैंपियन बनी। इस दौरान 67 प्रतिशत मुंबई इंडियंस पर बात हुई तो बाकी 37 फीसदी चेन्नई पर। 

चेन्नई सुपर किंग्स ट्वीट किए जाने के मामले में सबसे आगे रही। जबकि दूसरे नम्बर पर रही मुंबई इंडियंस, कोलकाता तीसरे, बेंगलुरु चौथे, हैदराबाद पांचवे, दिल्ली छठे, राजस्थान 7वें और आखिर में रही पंजाब। आइपीएल-12 में सबसे ज्यादा ट्वीट मुंबई और चेन्नई के बीच फाइनल के दौरान हुए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप